CISF Driver Admit Card 2023: एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

CISF Driver Admit Card
CISF Driver Admit Card

CISF Driver Admit Card 2023: आज आपसे इस आर्टिकल में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के द्वारा जारी किए जाने वाले CISF Driver Admit Card 2023 के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा जारी की गई कुल 451 रिक्त पदों परउम्मीदवारों से आवेदन फॉर्म मांगे गए थे. आवेदन की प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद आवेदन कर्ताओं को परीक्षा तिथि की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी गई है.

CISF Driver Physical Date 2023 के बारे में बात करें तो यह परीक्षा  27 जून 2023 से लेकर 3 जुलाई 2023 तक निर्धारित की गई है. जिसमें उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि के कुछ दिनों पहले CISF Driver Admit Card 2023 ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. ताकि वह समय से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अपने परीक्षा सेंटर  तथा समय का विवरण देख सके. अगर आप CISF Driver Physical Test Details के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस पोस्टपोस्ट में अंत तक हमारे साथ बने रहे.

BSF Tradesman Admit Card

Ek Parivar Ek Naukri Yojana

MP Parivar Kalyan Vibhag Recruitment

Supervisor Recruitment

Anganwadi Asha Workers Vacancy

Table of Contents

Join

CISF Driver Admit Card 2023

CISF Driver Admit Card 2023: किसी भी परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड  होना अति आवश्यक होता है इसी आधार पर परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया जाता है इसीलिए सीआईएसफ ड्राइविंग फिजिकल टेस्ट देने वाले उम्मीदवारों को भी सीआईएसफ ड्राइविंग एडमिट कार्ड दो हजार 23 का बेसब्री से इंतजार है.

लेकिन आप सभी के लिए खुशी की बात यह है कि यह इंतजार आपके लिए खत्म होने वाला है परीक्षा तिथि की घोषणा पहले की जा चुकी है और परीक्षा तिथि के कुछ समय पहले ही आपके एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाते हैं  अगर आपको भी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हैं तो आपको हमारे आर्टिकल में दी गई प्रोसेस को फॉलो करना होगा ताकि आप घर बैठे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकें ध्यान रहे परीक्षा 27 जून से शुरू है यानी कि आपका एडमिट कार्ड जून के तीसरे सप्ताह तक आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर प्राप्त हो सकता है.

CISF Driver Admit Card 2023 Overview

 

Article Name CISF Driver Admit Card 2023
Exam Name CISF Driver  
Number of Post 451
Exam Date 27 June – 3 July 2023
Admit Card 3rd Week 
Selection Process Writing, Physical And Driving
Websitecisf.gov.in

 

CISF Driver Admit Card Sarkari Result 

सीआईएसफ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध करवाया जाएगा इसके लिए वैकेंसी के अंतर्गत 451 रिक्त पदों में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन फॉर्म के पंजीकरण संख्या एवं जन्म तिथि को संभाल कर रखें ताकि आप जब भी सीआईएसफ ड्राइविंग एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध हो उसे डाउनलोड कर सकें.

परीक्षा 27 जून तक आयोजित करवाई जाएंगी, जो कि  3 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी. सप्ताह भर तक इस परीक्षा का आयोजन जारी रहेगा. ऐसे में आपको सीआईएसफ की परीक्षा में उपस्थित होने के लिए प्रवेश पत्र की आवश्यकता होगी. क्योंकि आप के रोल नंबर परीक्षा का स्थान एवं समस्त दिशा निर्देश इसी में  दिए गए होंगे जिसके बारे में जानना आपके लिए आवश्यक है.

 

CISF Driver Admit Card
CISF Driver Admit Card

 

CISF Driver Admit Card 2023 

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा.
  • जिसके बाद आपके सामने एक नए पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिख दिखेगा.
  • इस पर क्लिक करें अब आपको एक नए पोस्ट पर ड्राइविंग एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कुछ जानकारियां पूछिए आएगी.
  • जिसमें आपको अपने पंजीकृत नंबर वह आईडी पासवर्ड डालने होंगे.
  • अब यहां पर दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक करके आगे बढ़े 
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड दिखेगा जिसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट प्राप्त करें.

CISF Driver Physical Date 2023

सीआईएसएफ ड्राइवर की परीक्षा को 3 चरणों के अंतर्गत आयोजित करवाया जा रहा है. जिसमें परीक्षा पैटर्न में सर्वप्रथम लिखित परीक्षा होगी और उसके बाद फिजिकल के लिए उम्मीदवार को बुलाया जाएगा. फिजिकल में पूर्ण रूप से सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को अंतिम चरण में सीआईएसएफ ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा ड्राइविंग टेस्ट में पास होने वाले जो भी उम्मीदवार होंगे उन्हें पात्रता के आधार पर इस सरकारी जॉब के लिए जॉइनिंग दी जाएगी.

  • लिखित परीक्षा
  • फिजिकल टेस्ट 
  • ड्राइविंग टेस्ट  
  • डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन 

CISF Driver Syllabus

सीआईएसफ परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सिलेबस के बारे में जानना है, तो उन्हें यहां पोस्ट में सिलेबस डाउनलोड के लिए लिंक दी गई है. उस पर क्लिक करके वे सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं. वही अगर बात करें, सीआईएसएफ ड्राइवर की लिखित परीक्षा के बारे में तो इस परीक्षा में उम्मीदवार को बहुविकल्पी प्रश्न पूछे जाएंगे जिसका माध्यम ऑनलाइन रहेगा. इस परीक्षा में आपको सिलेबस के रूप में सामान्य जागरूकता, सामान्य ज्ञान अंग्रेजी अंक गणित जैसे विषयों को परीक्षा में शामिल किया गया है इस परीक्षा में सबसे पहले लिखित परीक्षा 2 घंटे के लिए आयोजित करवाई जाएंगी जिसमें 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. यह प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. शारीरिक दक्षता में सफल उम्मीदवार को फिर ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. अभी तक दो प्रक्रियाएं संपन्न हो चुकी है. अब तीसरे चरण सीआईएसफ ड्राइविंग टेस्ट की बारी है. इस ड्राइविंग टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवार को सीआईएसएफ में अंतिम रूप से चयनित कर लिया जाएगा.

FAQs Related to CISF Driver Admit Card 2023

सीआईएसफ ड्राइविंग एडमिट कार्ड कब तक जारी होगा?

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा हाला की परीक्षा 27 जून से प्रारंभ है, तो आपका एडमिट कार्ड जून के दूसरे सप्ताह तक उपलब्ध होगा.

सीआईएसफ की परीक्षा कब से शुरू है?

सीआईएसफ ड्राइविंग टेस्ट के लिए परीक्षाएं 27 जून से शुरू है जो कि 3 जुलाई तक चलेगी.

Official Websitecisf.gov.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.