CBSE Term 2 Board Exam Scheme 2022 : जानें पूरी खबर

सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड एग्जाम स्कीम  2022 – डेट शीट जल्द जारी होने की संभावना, फरवरी महीने में होंगे प्रैक्टिकल :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली ने बयान दिया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 परीक्षाओं को मार्च-अप्रैल 2022 में संपन्न कराया जाएगा, टर्म 1 की परीक्षाएं नवंबर दिसंबर 2021 में संपन्न हुई थी। सीबीएसई बोर्ड ने वेबसाइट जारी की है, जिस पर टर्म 1 के परिणाम और टर्म 2 की डेट शीट जारी की जाएगी। Official वेबसाइट है – cbse.nic.in OR cbse.gov.in सीबीएसई टर्म 1 और टर्म 2 की डेटशीट के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़े

CBSE Term 1 Result 2022

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने टर्म 2 की परीक्षाओं की तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दी है। डेटशीट और प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट भी 20 फरवरी के बाद अर्थात विधानसभा चुनाव के दौरान आने की संभावना है। बोर्ड ने साफ कर दिया है की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की टर्म 1 के परिणाम जल्द ही प्रकाशित किए जाएंगे।

Practical परीक्षाएं फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में होने की संभावना

एक रिपोर्टर के द्वारा टर्म  2 की परीक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर सीबीएसई बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बयान दिया की टर्म 2 की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू की जानी थी, लेकिन कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के फैलने की संभावना और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, मणिपुर राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को फरवरी के लास्ट में या मार्च के प्रथम सप्ताह में कराने के फैसले पर विचार कर रहा है।

सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाओं के लिए बाजार में जल्द आ सकते हैं सैंपल पेपर

ऐसी खबर प्राप्त हो रही है – सीबीएसई बोर्ड जल्द ही टर्म 2 की परीक्षाओं के लिए सैंपल पेपर प्रकाशित कर सकता है। सैंपल पेपरों से विद्यार्थियों को परीक्षा के पैटर्न और मूल्यांकन प्रक्रिया के बारे में गहरी जानकारी प्राप्त होती है।

CBSE Term 2 Board Exam Scheme 2022
CBSE Term 2 Board Exam Scheme 2022

Read More : CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022 : जानें पूरी खबर

Read More : CBSE Board ने जारी किया नोटिस – अफवाहों से सावधान

सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाएं कोविड-19 मानकों के अनुरूप

सीबीएसई बोर्ड ने स्पष्ट किया है – की कोविड-19 के बढ़ते मामलों में परीक्षार्थियों को नियमित पढ़ाई ना मिलने के मद्देनजर Practical परीक्षा आधे सिलेबस पर आधारित होंगी। यह सिलेबस अर्थात परीक्षा का पैटर्न उन्हें जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें-

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

Leave a Comment