Canara Bank Debit Card Charges: केनरा बैंक के सर्विस चार्जेस में आया बड़ा बदलाव देने होंगे 500 रुपए

Canara Bank Debit Card Charges: केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका देते हुए Debit Card Charges की नई अपडेट दी है जिसे सुनने के बाद केनरा बैंक के सभी ग्राहकों को एक बड़ा झटका लगा है। Canara Bank Debit Card Charges काफी बढ़ा दिए हैं जिसे सुनने के बाद कई ग्राहक कार्ड को निष्क्रिय करने का मन बना रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि Canara Bank Debit Card को निष्क्रिय करने के लिए भी आपको शुल्क देना होगा। ऐसे में केनरा बैंक के ग्राहक दोनों तरफ से फंस चुके हैं।

बता देगी केनरा बैंक के डेबिट कार्ड के उपयोग करने प्रतिस्थापन और एसएमएस अलर्ट के शुल्क में काफी संशोधन किया गया है। इनका बैंक की सेवाओं में आए बदलाव से हर कोई हैरान है। अगर आप भी केनरा बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि केंद्र ने अपनी किन सेवाओं के शुल्क में कितना बदलाव किया है। आइए जानते हैं Canara Bank Debit Card Charges के बारे में.

Ayushman Card Payment Status

Aadhar Center kaise kholen

Aadhar Card Correction Online

Aadhar Card se 20,000 ka loan kaise milega

Canara Bank Debit Card Charges

केनरा बैंक ने अपने द्वारा दी जा रही सेवाओं की शुल्क दरों में बदलाव किए हैं जिसमें केनरा बैंक ने अपने डेबिट कार्ड के उपयोग करने पर सालाना शुल्क बढ़ा दिया है। इसके साथ इस संस्थान ने प्रतिस्थापन एसएमएस अलर्ट के शुल्क में भी संशोधन किया है। बता दें कि Canara Bank Debit Card Charges की संशोधित शुल्क दरें 13 फरवरी 2023 से केनरा की सभी शाखाओं में लागू की जाएंगी। इसमें डेबिट कार्ड, क्लासिक कार्ड, बिजनेस कैटेगरी डेबिट कार्ड और प्लेटिनम कार्ड के इस्तेमाल की फीस बढ़ा दी गई है। जिसमें क्लासिक कार्ड के इस्तेमाल की सालाना फीस 150 रुपए से बढ़ाकर 200 रुपए तक कर दी है। वहीं बिजनस कार्ड के इस्तेमाल पर इयरली चार्जेस 300 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिए हैं।

Canara Bank Debit Card Charges overview 

Topic Details
Article Canara Bank Debit Card Charges
Category  Bank Service Charges
Place India 
Bank Name Canara Bank
Year 2023
Official Website  canarabank.com

 

Canara Bank Debit Card Charges – Yearly Charges 

केनरा बैंक अन्य बैंकों की तरह अपनी सेवाओं के लिए सालाना शुल्क चार्ज करती है जिसमें केनरा बैंक अपने क्लासिक कार्ड इस्तेमाल के लिए डेड सो रुपए चार्ज करती आ रही थी वही प्लैटिनम कार्ड के चार्जेस ₹250 थे। बिजनस कार्ड की सालाना फीस रुपए 300 रुपए थी। लेकिन अब Canara Bank Debit Card Charges बढ़ा दिए गए हैं। जो सभी प्रकार के डेबिट कार्ड पर लागू होती है। इसके अलावा बैंक में डेबिट कार्ड के इस्तेमाल प्रतिस्थापन और एसएमएस अलर्ट के शुल्क में भी बदलाव किया है। जिसमें Business Category Debit Card को बदलने के लिए बैंक 300 रुपए तक चार्ज करेगा। इसके अलावा केनरा बैंक एसएमएस अलर्ट पर ₹15 तक सर्विस फीस चार्ज करेगा।

Canara Bank Debit Card Charges
Canara Bank Debit Card Charges

 

Join

Canara Bank Debit Card Charges – Applicable from February 

अगर कोई ग्राहक केनरा बैंक के डेबिट कार्ड को बदल माना जाता है तो उसे क्लासिक या स्टैंडर्ड कैटेगरी के डेबिट कार्ड को बदलने के लिए देना होगा बता दें कि इससे पहले केनरा बैंक डेबिट कार्ड बदलने पर किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेती थी लेकिन अपनी सर्विस शुल्क में संशोधन किए जाने के बाद केनरा बैंक डेबिट कार्ड बदलने पर अब चार्जेस लेगी बता दें कि बैंक ने प्लैटिनम और बिजनेस कैटेगरी के डेबिट कार्ड बदलने का शुल्क 50 रुपए से बढ़ाकर अब 150 रूपए कर दिए हैं। केनरा बैंक के क्लासिक कार्ड के उपयोग पर ग्राहक को ₹150 की जगह ₹200 सर्विस शुल्क देना होगा। उसी तरह प्लेटिनम कार्ड के चार्जेस ₹200 से बढ़कर ₹500 हो गए हैं, वहीं बिजनेस कार्ड का वार्षिक शुल्क बढ़ाकर ₹300 से ₹500 दिया है।

Canara Bank Debit Card Charges – Bank Service Charge 

बैंक अपने द्वारा दी जाने वाली 9 सेवाओं के लिए सर्विस चार्ज करता है। बैंक पिछले साल दिसंबर महीने में ही अपनी इन 9 सेवाओं की सर्विस चार्ज में बदलाव करने हेतु घोषणा कर चुका है इन सेवाओं में चेक रिटर्न ईसीएस डेबिट रिटर्न चार्ज औसत मासिक न्यूनतम बैलेंस का रखरखाव औसत न्यूनतम बैलेंस लेजर फोलियो ऑनलाइन फंड ट्रांसफर इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सेवा एटीएम लेनदेन जैसी सेवाएं शामिल है। यूको बैंक दिसंबर में ही इन सेवाओं के शुल्क को संशोधित कर चुका है लेकिन नए सर्विस चार्जेस फरवरी माह से लागू किए जाएंगे ताकि ग्राहक पहले ही सेवाओं के सर्विस चार्ज से अवगत हो पाए।

Canara Bank Debit Card Deactivate Charges

केनरा बैंक के डेबिट कार्ड शुल्क से परेशान होकर अगर ग्राहक कार्ड को निष्क्रिय भी करना चाहे तो इसके लिए भी उन्हें शुल्क देना होगा। खैर यह चार्जेस केवल बिजनेस डेबिट कार्ड को निष्क्रिय करने के लिए होगा। जिसमें बिजनेस डेबिट कार्ड को डीएक्टिवेट करवाने पर ₹300 चार्जर्स के तौर पर देने होंगे। साथी कैटेगरी के डेबिट कार्ड को डीएक्टिवेट करने के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

FAQs related to Canara Bank Debit Card Charges

Canara Bank Debit Card Deactivate Charges क्या है?

केनरा बैंक के डेबिट कार्ड करवाने पर किसी तरह के चार्जेस नहीं देने होंगे लेकिन अगर डेबिट कार्ड बिजनेस श्रेणी का है तो ग्राहक को ₹300 शुल्क देना होगा।

केनरा बैंक एसएमएस अलर्ट का कितना चार्ज करेगा?

बैंक एसएमएस अलर्ट के लिए ₹15 शुल्क चार्ज करेगा।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here