CA Foundation Result 2022 @icai.nic.in- कब तक आएगा रिजल्ट, बड़ी खबर

CA Foundation Result 2022 : CA Foundation की परीक्षा 24 जून से 30 जून तक आयोजित की गई थी। आपको बता दें कि जितने भी उम्मीदवार CA Foundation की परीक्षा दिए हैं सभी को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि अगस्त महीने में रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। 10 अगस्त से 15 अगस्त के बीच तक आ सकता है, रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जुड़े रहे चेक करते रहे रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है और अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

CA Foundation Result 2022

Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) जल्द ही रिजल्ट जारी कर देगा। दोस्तों आपको बता दें कि CA Foundation का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in, caresults.icai.org पर जारी की जाएगी। आपको बता दें कि 10 अगस्त से कभी भी रिजल्ट जारी हो सकता है रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जुड़े रहे हैं और रिजल्ट चेक करते रहें। CA Foundation Result 2022 10 अगस्त यानी कि आज हो सकता है या अगस्त के महीने में किसी भी तारीख को हो सकता है इसलिए ऑफिशियल वेबसाइट के साथ जुड़े रहे। Institute of Chartered Accountants of India के सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने हाल ही में ट्वीट कर बताया कि, सीए फाउंडिशन का रिजल्ट 10 अगस्त 2022 को जारी किया जाएगा। और आपको इस पोस्ट में हम यदि बताएंगे कि आप किस प्रकार से रिजल्ट देख सकते हैं पूरी जानकारी देंगे,तो चलिए जानते हैं कि आप किस प्रकार से रिजल्ट देख सकते हैं।

CA Foundation Result Percentage

दोस्तों आपको बता दें कि CA Foundation का 5% पिछले साल में 20 से 30% के बीच रहा है। तो उसके हिसाब से देखा जाए तो इस साल भी रिजल्ट कुछ इस तरह का हो सकता है, CA Foundation की परीक्षा में पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 40% और कुल मिलाकर 50% अंक होना चाहिए तभी उम्मीदवार पास माने जाएंगे अन्यथा वह फेल माने जाएंगे। आपको बता दें कि कुल मिलाकर यदि आपके एक 0.5 अंक भी कम रह जाते हैं तो अभ्यर्थी फेल माने जाते हैं। आपको बता दें कि रिजल्ट आज भी जारी हो सकता है या अगस्त के किसी भी तारीख को हो सकता है इसीलिए सभी उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करते रहना चाहिए क्योंकि रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है। जहां पर आप डायरेक्ट क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जा सकते हैं और आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सभी छात्र को पास होने के लिए 40% की आवश्यकता है और सभी विषयों में पास होने के लिए कुल मिलाकर 50% अंक होना चाहिए तभी वह आसमानी जाएंगे।

Overview in CA Foundation Result 2022

Exam Name CA Foundation 2022
Conducting Body Institute Of Chartered Accountant of India (ICAI)
Exam Date 24 june to 30 june 2022
Mode Of Exam Offline
Result Date 10 August 2022
Medium of Exam English/ Hindi
Result mode Online
Level of Exam National Level
Official Website icai.nic.in

 

CA Foundation Result 2022
CA Foundation Result 2022

How to Check CA Foundation Result

  • सबसे पहले स्टेप में आपको ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जाना है।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर जाकर एक ऑप्शन मिलेगा।
  • CA Foundation May 2022 Result लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आया होगा।
  • जिसमें एनरॉलमेंट नंबर व पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • अब आपको सम्मिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब आप फ्यूचर के लिए प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

CA Foundation passing marks

जून 2022 में CA Foundation का परीक्षा दिया गया है अब सभी उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि 10 अगस्त यानी कि आज रात तक रिजल्ट आ सकता है या अगस्त के महीने तक किसी भी डेट को रिजल्ट आ सकता है इसीलिए सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर ले रहे और चेक करते रहें। सभी उम्मीदवार को बता दिया जाए कि पास होने के लिए 40 मार्क्स की आवश्यकता है। CA Foundation Result (ICAI) उत्तीर्ण अंक 200 है। विशेष पेपर में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम अंक 40 अंक हैं। इसका मतलब है कि, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय में कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे और सभी पेपरों में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने होंगे। बहुत ही आसानी से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी दी गई है। इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें और आप अपना रिजल्ट बहुत ही आसानी से देख सकते हैं।

FAQ Related to CA Foundation Result 2022

1.क्या CA Foundation 2022 परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन है?

Join

Ans- सब्जेक्टिव प्रश्नों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं है। लेकिन वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के लिए, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए अंक काटा जाएगा।

2.CA Foundation में कितने सब्जेक्ट होते हैं?

Ans- सीए बनने के इच्छुक उम्मीदवारों को पहले चरण यानी सीए फाउंडेशन पास करना होगा। सीए फाउंडेशन में 4 प्रमुख विषय शामिल हैं जो उम्मीदवारों को सीए परीक्षा के दूसरे चरण में पहुंचने के लिए अनिवार्य हैं।

3.सीए फाउंडेशन परीक्षा में कितने पेपर होते हैं?

Ans- सीए फाउंडेशन परीक्षा में चार पेपर होते हैं।

Official Website Click Here
APS Home Page Click Here

Leave a Comment