Business Idea 2022 – गर्मी में 10,000 रुपये में करें शुरू, हर महीने होगी लाखों की कमाई

Business Idea 2022 – गर्मी में 10,000 रुपये में करें शुरू, हर महीने होगी बंपर कमाई – अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगा। इसको आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं और मोटी रकम कमा सकते हैं पूरी जानकारी के लिए पूरा पोस्ट जरूर पढ़ें। इसे सिर्फ 10,000 रुपये निवेश करके शुरू कर सकते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं आइसक्रीम पार्लर की। देश में आइसक्रीम लवर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। गर्मी के अलावा सर्दी में भी लोग आइसक्रीम खाते हैं। पैसों का सही उपयोग करें।

Business Idea 2022

अगर आप कोई भी बिजनेस स्टार्टअप करना चाहते हैं तो उसकी जानकारी आपको होनी चाहिए। कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले इस बिजनेस के बारे में जान लेना चाहिए और आपको बता दें तो यह बहुत ही अच्छा बिजनेस है इसमें रिश्तों की कोई चांस नहीं ज्यादा पैसे भी नहीं लग रहे हैं ज्यादा पैसे लगते तो ज्यादा रखो होती 10000 बहुत ही मामूली बात है। इतना बिजनेस के लिए कोई भी इन्वेस्ट कर सकता है। 10,000 रुपये में करें शुरू, हर महीने होगी बंपर कमाई- हमारे भारत में इस बिजनेस को लेकर काफी क्रेज है।
कई लोग बड़े पैमाने पर आइसक्रीम पार्लर का व्यापार कर रहे हैं। अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप 10,000 रुपये के निवेश से इसे शुरू कर सकते हैं। इसकी शुरुआत करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए। आप घर पर या कहीं कोई दुकान किराए पर लेकर शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है। इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपका बिजनेस तेजी से चल पड़ा, तो इसमें आगे और भी तरक्की की संभावना होती है। 3 महीने में आप बहुत ही पैसा कमा सकते हैं।
Business Idea 2022 Process
इसको करने के लिए लाए लेना बहुत ही जरूरी है- इस बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास फ्रीज़र होना चाहिए। आइसक्रीम पार्लर को रन करने के लिए आपको FSSAI का लाइसेंस लेना भी जरूरी होगा। ट्रेड बॉडी FICCI ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा। FSSAI से आपको लाइसेंस लेना जरूरी है। यह एक 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान FSSAI की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करती है।

Business Idea 2022 Overview

country India
business name ice cream
Years 2022
minimum amount 10000
something earning 5-10 Lakhs
official website amul.com

 

Business Idea 2022
Business Idea 2022
ले सकते अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी भी –
  • आइस क्रीम का बिजनेस करने के लिए आप अमूल आइसक्रीम पार्लर का फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं।
  • इसके लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी।
  • अगर आपके पास इतनी जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए आप retail@amul.coop पर ईमेल करें।
  • इसके अलावा इस लिंक amul.com पर जाकर भी आप विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ice cream business 2022

ग्लोबल आइसक्रीम मार्केट को श्रेणी, उत्पाद प्रकार, वितरण चैनल, क्षेत्र और कंपनी में विभाजित किया गया है। श्रेणी के आधार पर, ग्लोबल आइसक्रीम मार्केट को टेक-होम आइसक्रीम, इम्पल्स आइसक्रीम और कारीगर आइसक्रीम में विभाजित किया गया है। उनमें से, ‘टेक-होम आइसक्रीम’ सेगमेंट में 2020 में लगभग 43% की बाजार हिस्सेदारी थी। टेक-होम आइसक्रीम की खपत में वृद्धि इसलिए है क्योंकि बहुत से लोग आइसक्रीम के पारिवारिक पैक खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि इसे ले जाना आसान है।

अगले पांच वर्षों में टेक-होम आइसक्रीम 5.26% की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है, जिसका मुख्य कारण अधिक सुविधाजनक पैकेजिंग और किफायती मूल्य निर्धारण है। दूसरी ओर, कारीगर आइसक्रीम सबसे तेजी से बढ़ने वाला खंड है क्योंकि उपभोक्ता प्राकृतिक अवयवों से बने उत्पादों की ओर रुख कर रहे हैं। क्षेत्रीय विश्लेषण के संदर्भ में, ग्लोबल आइसक्रीम मार्केट को उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया-प्रशांत, दक्षिण अमेरिका और मध्य पूर्व और अफ्रीका में विभाजित किया गया है। इन सभी क्षेत्रों में, उत्तरी अमेरिका, आइसक्रीम का सबसे बड़ा उत्पादक है।

How to start an Ice Cream business 2022

  • प्रारूप तय करना।
  • आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए आवश्यक निवेश और क्षेत्र।
  • आइसक्रीम पार्लर का स्थान तय करना।
  • मेनू के लिए स्टोर प्रकार के उपकरणों की खरीद
  • आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए आवश्यक उपकरणों की सूची।
  • भारत में एक आइसक्रीम व्यवसाय के लिए आवश्यक कर्मचारी
  • आइसक्रीम पार्लर व्यवसाय में निरंतरता बनाए रखना
  • एक आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए लाइसेंसिंग और कागजी कार्रवाई की आवश्यकता
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE