भोपाल

BU BHOPAL NEWS- परीक्षाएं तो ऑफलाइन ही होंगी

BU BHOPAL NEWS – बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। इन परीक्षाओं में 36,000 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दिनांक 10 जनवरी 2022 से शुरू हो रही है। मैनेजमेंट जिद पर अड़ गया है। विश्वविद्यालय पूरी तरह से ऑफलाइन एग्जाम करवाना चाहता है तैयारी पूरी हो चुकी है एडमिट कार्ड आ चुके है सोमवार से परीक्षा शुरू होने वाली है अधिकारी, किसी दुकानदार की तरह बात कर रहे हैं। कहते हैं, हमारे पास ऑनलाइन की व्यवस्था नहीं है इसलिए ऑफलाइन कराएंगे।

BU BHOPAL NEWS
BU BHOPAL NEWS

गौरतलब है कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) द्वारा ऑनलाइन मोड पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। मौलाना अब्दुल कलाम आजाद इंस्टिट्यूट में हॉस्टल खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं परंतु BU BHOPAL 50% क्षमता के साथ ऑफलाइन मोड पर परीक्षाएं करा रहा है। छात्रों को 10 जनवरी से शुरू हो रही परीक्षाओं में एग्जाम सेंटर पहुंचकर परीक्षा देनी होगी।

Join

UG-PG के छात्रों की मुख्य परीक्षा को लेकर छात्र काफी परेशान है क्योकि अचानक कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पूर्व में उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा स्पष्ट कहा गया था की इस बर्ष ऑफलाइन एग्जाम होंगे। और कुछ क्लास के सेमेस्टर का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। किन्तु अचानक कोरोना के मामले बढ़ रहे जिसे देखर कही कही पर परीक्षा केन्सल हो गई है, उम्मीद की जा रही थी की एग्जाम कैंसिल हो सकती है किन्तु बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं .

हमारे पास ऑनलाइन परीक्षा की व्यवस्था नहीं है: बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय

परीक्षाओं को लेकर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा है कि उनकी ऑफलाइन मोड पर परीक्षाओं की तैयारी है, अन्य पैटर्न पर वर्तमान में परीक्षा संभव नहीं है क्योंकि अब तैयारी हो चुकी है। कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर ही परीक्षाएं करवाई जाएंगी। जानकारी के मुताबिक BU की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब साढ़े चार हजार छात्र भोपाल के आसपास के क्षेत्रों से आएंगे और वे यहां विभिन्न कॉलेजों में पढ़ते हैं।

DAVV यूनिवर्सिटी की एग्जाम कैसे होगी जाने

18 जनवरी से है परीक्षा मालूम हो, कोविड के बाद से देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (डीएवीवी) सहित प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ओपन बुक या फिर ऑनलाइन प्रणाली से ही कराई गई हैं। इन परीक्षाओं में पास होने वालों के प्लेसमेंट में आ रही दिक्कत के बाद इस बार से ऑफलाइन परीक्षा कराने की घोषणा की गई थी। डीएवीवी ने पूर्व में दिसंबर में यूजी-पीजी की परीक्षाएं रखी थीं, जो छात्रों के भारी विरोधके चलते टालना पड़ी। उच्च शिक्षा विभाग से ऑफलाइन परीक्षा के ही निर्देश मिलने पर अब 18 जनवरी से एमए, एमकॉम, एमएससीएलएलबी, बीएएलएलबी के पेपर रखे गए हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE

You may also like

Comments are closed.