BSF Group B And C Apply Online 2022:ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

BSF Online Apply में ऑनलाइन किस प्रकार अप्लाई कर सकते हैं पूरी प्रोसेस जानेंगे। (बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स) BSF Group B And C Apply Online आवेदन शुरू हो गया है। इसलिए आप सब लोग को यह फॉर्म जरूर भरना चाहिए तो चले जाते हैं कि कौन-कौन है और कैसे भर सकते हैं। और पदों की बात की जाए तो 110 पदों की भर्ती निकाली गई है 281 लोग इस फॉर्म को भर सकते हैं। वही आपको बता दें कि महिला और पुरुष दोनों ही इस फॉर्म को भर सकते हैं चाहे वह किसी भी राज्य से हैं इंडिया के होने चाहिए किसी भी राज्य के लोग अप्लाई कर सकते हैं। तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि किस प्रकार अप्लाई कर सकते हैं पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

BSF Group B And C Apply Online 2022

BSF का फॉर्म आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। BSF Group B And C Apply Online 2022 का आवेदन शुरू हो गया है सीमा सुरक्षा बल में कार्य करने का बहुत ही अच्छा मौका आया है। आपको बता दें कि आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं आपको इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि आप किस प्रकार अप्लाई कर सकते हैं। BSF मैं लगातार कक्षा 10वीं 12वीं की भर्ती जारी की जा रही है यह भर्ती भी कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए है। दोस्तों आपको बता दें कि अगर आप कक्षा 10वीं या 12वीं पास किए हुए हैं तो इस फॉर्म को भर सकते हैं। आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है क्योंकि इसमें आपको ऑनलाइन आवेदन करना है इसलिए ज्यादा समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ेगा अब बहुत ही आसानी से इस फॉर्म को भर सकते हैं।

Join

BSF Recruitment 2022 Online Apply Date

BSF Group B And C Apply Online 2022 आवेदन कर सकते हैं आवेदन डेट 30 मई से 28 जून 2022 तक दिया गया है। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस फॉर्म को आप 28 जून तक ही आवेदन कर सकते हैं क्योंकि लास्ट डेट किस का 28 जून है। आतिश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं यह दिया गया है ऑफिशियल वेबसाइट ऑफ यहां पर क्लिक करने से डायरेक्ट ऑफ ऑफिसर वेबसाइट पर https://rectt.bsf.gov.in/ जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि 281 पद जारी किए गए हैं। और योग्यता की बात करें तो अधिक डिटेल में हम इस पोस्ट में बात करेंगे लेकिन आपको बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राएं अप्लाई कर सकते हैं आपको बता दें कि पोस्ट के हिसाब से क्वालिफिकेशन देखा जाएगा चलिए आगे जानते हैं इस पोस्ट के बारे में।

BSF Group B And C Apply Online 2022 overview

Organization BSF Recruitment 2022
Application Start May 30, 2022
Last Date 20 June 2022
Country India
Years 2022
State Delhi
Education Qualifications 10th-12th, Graduate
Apply Mode Online
Official Website rectt.bsf.gov.in

 

BSF Group B And C Apply Online 2022
BSF Group B And C Apply Online 2022

How to Apply Online BSF Recruitment 2022

दोस्तों तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार आप अप्लाई कर सकते हैं ऑनलाइन BSF Group B And C Apply Online 2022 बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार क्या-क्या करने के। पात्र उम्मीदवार 281 रिक्त पदों के लिए 28 जून तक rectt.bsf.gov.inपर आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर rectt.bsf.gov.inजाना है।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर BSF Group B And C Apply Online 2022 करके एक लिंक आएगा जहां पर आप को क्लिक करना है।
  • अब आपको अपनी जानकारी दर्ज करना है और ओटीपी जनरेट करना है।
  • ओटीपी दर्ज करने के बाद आवेदन पत्र भरे।
  • अब आपकी कुछ आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा उन्हें अपलोड करें।
  • अब आपको आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।
  • अब आप सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • अगर आप भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकलवाना चाहते हैं तो प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं इस तरह से फॉर्म भरने की प्रोसेस है।

BSF Recruitment 2022 For Female

दोस्तों आपको बता दें कि इस फॉर्म को महिलाएं भी बढ़ सकती हैं उनके लिए भी यह वैकेंसी जारी की गई है। महिलाएं भी सेम इसी तरह अपना फॉर्म भर सकती हैं। वही बात करें एजुकेशन की तो कक्षा 10वीं 12वीं ग्रेजुएशन सभी लोग भर सकते हैं बहुत सी लेवल की वैकेंसी है एजुकेशन के हिसाब से आपको वैकेंसी दिया गया है आपकी क्वालिफिकेशन के हिसाब से आपको जवाब दिया जाएगा। लास्ट डेट की बात करें तो 28 जून तक आप इस फॉर्म को आवेदन कर सकते हैं इसके बाद नहीं क्योंकि डेट खत्म हो जाएगा इसलिए जल्द से जल्द भरे और इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

FAQ Related to BSF Recruitment 2022

1.BSF कांस्टेबल क्या है?

Ans- सीमा सुरक्षा बल, कांस्टेबल ट्रेड्समैन 2788 पदों पर करियर बनाने का सपना देख रही भारत भर की 10वीं, 12वीं पास बेरोजगार महिला उम्मीदवारों के लिए सीमा सुरक्षा बल अधिसूचना जारी की गई है।

2.BSF में शामिल होने के लिए आयु सीमा क्या है?

Ans- उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास भारत में किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी एक सेरंग प्रमाणपत्र, और मैट्रिक या समकक्ष प्रमाण पत्र होना चाहिए।

3.BSF योग्यता क्या है?

Ans- बीएसएफ ट्रेड्समैन पात्रता मानदंड जल्द ही मोची और दर्जी आदि के पद के लिए जारी किया जाएगा। आवेदक की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार को 2 साल के प्रासंगिक कार्य अनुभव के साथ मैट्रिक पूरा करना चाहिए।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE