बोर्ड परीक्षा 2022 बड़ी खबर : महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ में पॉजिटिव पाए गए 32 स्कूली छात्र-

महाराष्ट्र व छग में पॉजिटिव पाए गए 32 स्कूली छात्र-

देश में ओमीकान के बढ़ते हुए मामलों के साथ ही कोरोना भी अपना भयंकर रूप लेता जा रहा है, इस कारण से बच्चों में एवं उनकी पढ़ाई में फिर से बाधा उत्पन्न हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार हमारे देश में शनिवार को ओमीक्रोन के लगभग 415 मामले सामने आए हैं। इस कारण से लोगों में दहशत का माहौल है। इधर देश के राज्यों में कोरोनावायरस बढता जा रहा है। और कोरोनावायरस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ के एक स्कूल में एक साथ 13 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए। देश में करोना और ओमीक्रोन के भयंकर खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी देश के 10 राज्यों को खत लिखकर अलर्ट जारी कर दिया है। इन 10 राज्यों में केंद्र की तरफ से स्पेशल टीम भेजी जाएगी जिससे ओमी क्रान एवं कोरोना को विकराल रूप लेने पर रोक लगा सके।

छत्तीसगढ़ में 13 छात्र संक्रमित पाए गए-

छग के रायगढ़ में एक ही विद्यालय के 13 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए। रायगढ़ के नवोदय विद्यालय में 13 छात्रों के संक्रमित मिलने के बाद उन सब छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जो भी उन छात्रों के संपर्क में रहा है उन सभी की पूर्णता जांच चल रही है। ऐसी हालत में नवोदय विद्यालय के सभी स्टाफ एवं छात्रों में भय की स्थिति दिखाई दे रही है। साथ ही विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई में भी बाधा उत्पन्न हो रही है।

अहमदनगर में भी 19 छात्र पाए गए संक्रमित-

अहमदनगर में भी जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले 19 छात्र संक्रमित पाए गए, सूत्रों के अनुसार खबरों की मानें तो इस विद्यालय में लगभग करीब 450 छात्र अपनी पढ़ाई करते हैं। उन सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें 19 छात्र संक्रमित पाए गए। इसमें सभी बच्चों को ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसी स्थिति में जहां एक और बच्चे अपना भविष्य संवारने में भी जान से अपनी पढ़ाई करने में जुटे हुए हैं दूसरी ओर कोरोनावायरस के भयंकर प्रकोप से उनकी पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है।

केंद्र ने देश के 10 राज्यों को किया अलर्ट-

देश में ओमीक्रोन के साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के 10 राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया है साथ ही सभी को चिट्ठी लिखकर चेतावनी भी दे दी है साथ ही इन राज्यों में वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी कम है इसे देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से इन राज्यों में स्पेशल टीम भेजी जाएगी। इन राज्यो में है केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश , झारखंड और पंजाब इन सभी राज्य में केंद्र की तरफ से स्पेशल टीम भी दी जाएगी जिससे कि इनको रोकने में कामयाबी मिल सके।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ।