बिहार में इंटर की परीक्षा में हुई अनोखी घटना जानें पूरी खबर | Bihar Intermediate Exam 2022 News

दोस्तों आज जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं वह सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। असल में बिहार के मोहितारी के महाराजा हरेंद्र किशोर महाविद्यालय में लाइट चली गई थी और परीक्षा केंद्र में सीटिंग की व्यवस्था में गड़बड़ी हो गई थी इसी के चलते 4 बजे तक छात्र-छात्राओं को काॅपी नहीं बांटी गई और देर होते होते अधिकारियों ने पुलिस की गाड़ी से लाइट जलाई और तब छात्रों ने एग्जाम देना शुरू किया और इसी तरह से एग्जाम देते रहे क्योंकि परीक्षा केद्रं में लाइट ऑफ थी।

बिहार में इंटर की परीक्षा में हुई अनोखी घटना जानें पूरी खबर

बताया जा रहा है कि काफी देर से काॅलेज में लाइट बंद थी और इसकी व्यवस्था भी नहीं हो पा रही थी और प्र्रश्न पत्र भी छात्रों को बांटने में परेशानी हो रही थी तब वहां के अधिकारियों को पुलिस की कार की सहायता लेनी पड़ी और छात्रों ने कार की लाइट से रौशनी लेकर अपनी इंटर की परीक्षाएं दीं। परीक्षा केंद्र में छात्रों के बैठने की व्यवस्था में भी गड़बड़ी पाई गई और इसी कारण छात्रों के अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया था।

दो बजे शुरू होनी थी परीक्षा

महाराजा हरेंद्र किशोर काॅलेज में 2 बजे शुरू होनी थी परीक्षा लेकिन वहां संसाधन जैसे लाइट न होना, छात्रों के बैठने की व्यवस्था भी न होना इन सबके चलते छात्रों को बहुत परेशानी हुई थी । और छात्रों ने अंधेरे में रहकर जनरेटर और पुलिस कार की लाइट की सहायता से अपनी परीक्षा दी। चूंकि अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया था तो पुलिस की मौजूदगी भी वहां जरूरी थी।

Join

 

Bihar Intermediate Exam 2022 News
Bihar Intermediate Exam 2022 News

 

4 बजे भी छात्रों को न मिल सके प्रश्न पत्र

इंटर परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होनी थी लेकिन वहां हुई गड़बड़ी के कारण 2 घंटे बाद भी छात्रों को काॅपी और प्रश्न पत्र नहीं दिए गए शाम होते जा रही थी और अभिभावकों का गुस्सा बढ़ता ही चला जा रहा था ऐसी स्थिति में कोई बड़ी समस्या न हो जाए तभी सूचना मिलते ही सदर एसडीएम के साथ तीन पुलिस अधिकारी व महाविद्यालय के अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति को सम्भाला और विवाद होने से बचा लिया। और इसके बाद ही परीक्षा शुरू हो सकी।

परीक्षा केंद्र में अधूरी व्यवस्था के कारण लेट शुरू हुई परीक्षा

जब अंधेरा हो गया तब लोगों ने जनरेटर और पुलिस कार की सहायता ली जिससे छात्रों को रौशनी दी गई और फिर वह लोग ने एग्जाम दिया। बताया जा रहा है कि परीक्षार्थी दूर – दराज से ग्रामीण इलाके के निवासी हैं। और इतनी देरी के कारण एक तो उनकी परीक्षाएं भी लेट ली गईं और दूसरा ये कि उन्हें अँधेरे में घर लौटना पड़ा। चूंकि अगले दिन फिर उनका एग्जाम था तो उसकी भी तैयारी उन्हें करनी थी टाइम खराब होने से उनके अगले एग्जाम में भी प्रभाव पड़ेगा।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE