Bihar board exam result date 2022 – बिहार बोर्ड परीक्षा रिजल्ट इस दिन हो सकता है घोषित

प्यारे छात्रों आज की पोस्ट में आप जानेंगे कि बिहार इंटर परीक्षा का परिणाम (Bihar board exam result date 2022) कब घोषित किया जाएगा। जैसा कि आप जानते हैं कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित की जाने वाली मैट्रिक एवं इंटर की वार्षिक परीक्षा इसी महीने यानी कि फरवरी में चल रही हैं। 1 फरवरी से इंटर वार्षिक परीक्षा शुरू हुई है एवं 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो जाएंगी। आज के आर्टिकल में आप ये जानेंगे कि बिहार की इन दोनों परीक्षाओं का परिणाम (Bihar board exam result date 2022) कब तक घोषित किया जा सकता है एवं विद्यार्थी अपने परिणाम कैसे देख सकते हैं।

Join

Table of Contents

Bihar board exam result date 2022 | बिहार बोर्ड परीक्षा रिजल्ट इस दिन हो सकता है घोषित

प्यारे छात्रों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक एवं इंटर की वार्षिक परीक्षा का आगमन कर दिया है। बता दें कि 1 फरवरी 2022 से इंटर वार्षिक परीक्षा शुरू हो गई है जो कि 14 फरवरी 2022 तक चलेंगी। साथ ही 17 फरवरी 2022 से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा आरम्भ की जाएंगी जो कि 24 फरवरी 2022 तक चलेंगी। इस बार इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं कि किस महीने जारी हो सकते हैं परिणाम।

Bihar board exam result date 2022 Overview

टाॅपिक बिहार इंटर परीक्षा परिणाम कब घोषि होगा
राज्य बिहार
परीक्षा इंटर एवं मैट्रिक परीक्षा
इंटर वार्षिक परीक्षा तिथि 1 फरवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 तक
मैट्रिक वार्षिक परीक्षा तिथि 17 फरवरी 2022 से 24 फरवरी 2022 तक
परिणाम घोषणा तिथि 25 मार्च से 10 अप्रैल के बीच
ऑफिशल वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in
Physics Hindi होम पेज physicshindi.com

 

Bihar board exam result date 2022
Bihar board exam result date 2022

Bihar board exam result date 2022

प्यारे छात्रों परीक्षा की तैयारी पूर्ण होने के बाद अब बिहार में परीक्षा कार्यक्रम के साथ साथ इंटर एवं मैट्रिक की परीक्षा के परिणामों की भी तैयारियां चल रही हैं। 24 फरवरी 2022 तक दोनों परीक्षाएं खत्म हो जाएंगी और प्राप्तांकों की लिस्ट बनाकर जल्द ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

हर विद्यार्थी को बोर्ड परीक्षा देने के बाद एक ही चीज की जल्दी होती है और वह है बोर्ड परीक्षा परिणाम की। जिन विद्यार्थियों ने खूब मेहनत की है और लगन से पढ़ाई की है तो निश्चय ही उनके परिणाम अच्छे आएंगे वहीं जिन विद्यार्थियों ने पढ़ाई नहीं की थी और सोता हुआ मुंह लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचे थे तो उनका परिणाम कैसा होने वाला यह तो वह खुद ही अच्छे से समझ सकते हैं। एक अनुमान के मुताबिक बिहार की इंटर एवं मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 25 मार्च से 10 अप्रैल 2022 के बीच घोषित किया जा सकता है।

बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम कैसे देखें

प्यारे छात्रों अनुमानित तिथि में जब आपका बिहार बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा तो परिणाम देखने के लिए आपको बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट में जाना होगा वहां आप अपना रोल नंबर, अनुक्रमांक इत्यादि बेसिक डिटेल देकर आसानी से अपनी वार्षिक परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

Leave a Comment