BGMI Unban News: मोबाइल स्क्रीन्स पर होने जा रही है BGMI गेम्स की वापसी

BGMI unban News: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से बेटल ग्राउंड इंडिया BGMI unban news की खबरें आ रही हैं। Battle ground mobile India को भारत में 2 जुलाई 2021 को साइड एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले गैजेट्स के लिए लांच किया था। लेकिन बाद में 18 अगस्त 2021 के लिए इसे OSI उपकरणों के लिए लांच किया गया।

आपको बता दें की इस BGMI गेम को Krafton द्वारा बनाया गया था और प्रकाशित एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जिसे मोबाइल में खेला जा सकता है। इस गेम को शूटर गेम के रूप में डिजाइन किया गया है। जिसमें आप एक ही वॉर गेम में अधिकतम 100 खिलाड़ियों के साथ कंपीटिशन कर सकते हैं। या आप इसमें 4 लोगों के ग्रुप साथ भी इस गेम में एंटर हो सकते हैं। आपको इस पूरे गेम में आखिरी प्लेयर से मुकाबला करके उसे शूट करना है। 

Pubg Mobile Lite New Update

Online Ludo game and earn money

Solve doubts and earn money

BGMI Unban Date in hindi

DD free Dish channel list Updated

BGMI Unban News

भारत में पिछले कई दिनों से BGMI Unban news की खबरें आ रही हैं। लोग सोशल मीडिया पर BGMI Unban की अफवाहें फैला रहे हैं। जिसके कारण अब BGMI लवर्स ये उम्मीद लगा रहे हैं की अब बीजीएमआई गेम्स भारत में वापस आ सकते हैं। BGMI unban news में यह भी बताया जा रहा है की Krafton ने एंड्रॉयड और आईओएस दोनों उपकरणों के लिए BGMI unban होने का दावा किया है।

आपको बता दें की सिक्योरिटी रीजंस के चलते BGMI Games को भारत में बैन कर दिया गया था। बीजीएमआई गेम्स मोबाइल में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम्स में से एक हैं। लेकिन इन गेम्स द्वारा डेटा चोरी के खतरे के चलते भारत के Android और IOS दोनों उपकरणों के लिए इसे बैन कर दिया था। जिससे Krafton को बहुत बड़ा झटका लगा था। लेकिन अब एक बार फिर BGMI Unban news के आने से इसके भारत में वापस आने की आशंका जताई जा रही है।

BGMI Unban news Overview

Topic  Details
Article BGMI Unban news
Category  BGMI Game 
Place  India
Year 2022

BGMI Unban News in 2023

BGMI गेम्स को 28 जुलाई 2022 को भारत में बैन कर दिया गया था। आपको बता दें की बीजीएमआई गेम्स को क्राफ्टोंन द्वारा IOS और एंड्रॉयड उपकरणों के लिए 2 जुलाई 2021 को लॉन्च किया था। BGMI एक बैटल ग्राउंड गेम है जिसे मोबाइल में खेला जाता है। इस गेम में आप एक ही समय में अधिकतम 100 प्लेयर्स के साथ खेल सकते हैं या 4 लोगों के समूह के साथ भी इस गेम को खेल सकते हैं।

इस गेम में आपको आखिरी बचे प्लेयर से मुकाबला करना होता है। Erangel, Miramar, Vikendi, Livik, Karakin, Sanhok ये गेम के छह मैप हैं। हरिश्व भट्टाचार्जी ने जब अपनी घोषणा में ये बताया की इस साल खेल मोबाइल स्क्रीन पर वापस आने वाला है। तो लोगों ने इस खबर के चलते BGMI Unban news की झूठी खबरें फैलाना चालू कर दी।

Join
BGMI Unban News
BGMI Unban News

BGMI Unban 2023 in India

BGMI Game बैन होने से BGMI प्लेयर्स और इसके फैंस काफी निराश हो गए थे। जिसके चलते वे BGMI Game Unban होने का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। क्राफ्टन ने अभी कुछ दिनों पहले ही एंड्रॉयड और आईओएस पर बीजीएमआई गेम्स की वापसी की बात की थी। जिसके कारण फैंस में एक बार बीजीएमआई गेम्स आने की उम्मीद जाग गई है। BGMI games को भारत में गोपनीयता की चिंता के चलते 18 अगस्त 2021 को इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों उपकरणों केलिए बैन कर दिया गया था।

जिससे बीजीएमआई फैंस काफी निराश हो गए थे। उस समय krafton भी इस गेम को शुरुआती मैदान में ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इससे पहले भी भारत सरकार ने 2 सितंबर 2020 को पबजी मोबाइल गेम पर रोक लगा दी थी। इसके बाद टेनसेंट गेम्स ने 30 अक्टूबर 2020 से भारत में सभी खत्म कर दिया था। आईटी अधिनियम 69ए के उल्लंघन के कारण इसे वैध बनाया जा सकता हैं। लेकिन इसके लिए अगर इन गेम्स के निर्माताओं को भारतीय आईटी अधिनियम के सभी नियम एवं शर्तों का पालन करना होगा।

Reasons for Ban on BGMI In India 

Bgmi unban को लेकर जहां एक और भारत में झूठी खबरें और अफवाहें उड़ रही हैं। उसी बीच क्राफ्टन का कहना हैं की उनकी बीजीएमआई गेम्स को लेकर भारत सरकार से बात चल रही है। Bgmi games के बंद होने के कारणों में से प्रमुख कारण था भारतीय लोगों की निजी गोनियता को खतरा होना। वहीं BGMI गेम्स के चलते युवा इनके आदि हो रहे थे जिसके कारण सरकार को तत्काल इन गेम्स को भारत में बंद करने का फैसला लेना पड़ा था। इन गेम्स को अनबन किए जाने को लेकर सरकार ने अभी तक किसी प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया है।

FAQs related to BGMI Unban news

क्या भारत में BGMI गेम्स अनबैन होने वाले हैं?

भारत में BGMI गेम्स को 28 जुलाई 2022 में बैन कर दिया गया था। जिसकी वापसी को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

भारत में BGMI Games को कब बंद किया गया था?

भारत सरकार ने BGMI गेम्स को 28 जुलाई 2022 को बंद कर दिया था।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here