मध्यप्रदेश ताजा खबर

भारत में छात्रों के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ इंस्टेंट लोन ऐप 2022 | Best Student Loan APP in India 2022

Best Student Loan APP in India 2022 :- जबकि वयस्कता हमारे शुरुआती किशोरावस्था में एक रोमांचक सपने की तरह लगती है, यह तथ्य कि स्वतंत्र जिम्मेदारियों, संघर्षों और कभी न खत्म होने वाले बिलों की कीमत पर आती है, वहाँ से बाहर हर “बड़े” का अनकहा सच है। हम में से अधिकांश के लिए, अकेले कॉलेज शिक्षा के लिए धन देना एक दुःस्वप्न हो सकता है।

चूंकि अधिकांश बैंक और वित्तीय संस्थान केवल वेतनभोगी पेशेवरों को ही ऋण प्रदान करते हैं, इसलिए आमतौर पर छात्रों को स्वयं की धन संबंधी समस्याओं का नुकसान होता है। ठीक है, चिंता न करें..क्योंकि हम आपके बचाव में कुछ बेहतरीन मोबाइल ऐप और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म लाए हैं जो न केवल हमें आसानी से सुलभ और तत्काल ऋण प्रदान करते हैं, बल्कि लगभग बिना ब्याज दरों पर लचीली वापसी नीतियां भी प्रदान करते हैं।

Join
Best Student Loan APP in India
Best Student Loan APP in India

इसलिए हमारे सभी नवोदित नायकों और उद्यमियों के लिए धीरे-धीरे स्वतंत्रता की ओर टेढ़े-मेढ़े रास्ते पर चल रहे हैं, हम आपके लिए जीवन-रक्षक ऐप पेश करते हैं जो आपको हर समय अपने फोन में मिलते हैं। बिना किसी और विराम के, चलिए शुरू करते हैं।

एमपोकेट(mPokket)

mPokket कॉलेज के छात्रों के लिए सबसे आसान और सबसे प्रतिष्ठित इंस्टेंट लोन प्लेटफॉर्म में से एक है, जो 500 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक के किसी भी लोन के लिए अनुरोध कर सकता है। आपको बस इतना करना है कि ऐप डाउनलोड करने के साथ शुरू होने वाले सरल चरणों का पालन करें, अपने छात्र आईडी और आधार कार्ड और वॉयला की प्रतियां जमा करें! आप जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
एमपोकेट से पैसा सीधे आपके बैंक खाते या पेटीएम वॉलेट में प्राप्त किया जा सकता है और इसे एक से तीन महीने की अवधि के भीतर 3.5% या उससे अधिक की ब्याज दर पर वापस करना होगा (भिन्न होता है)। वास्तव में एक जीत की स्थिति!
नोट: केवल 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के पूर्णकालिक छात्र जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में पढ़ रहे हैं और जिनके पास बैंक खाता है, वे ऋण आवेदन के लिए पात्र हैं। पत्राचार छात्र इस प्रस्ताव का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

पॉकेटली (pocketly)

आसान नकद की पेशकश, “कभी भी, कहीं भी!” हमारी सूची में अगला जोड़ है जिसे “पॉकेटली” कहा जाता है। ऐप एक चैंपियन है जब भारतीय छात्रों के लिए तत्काल ऋण की बात आती है जो अपने बुनियादी खर्चों जैसे ट्यूशन, मनोरंजक गतिविधियों और व्यक्तिगत व्यय के लिए मंच पर भरोसा कर सकते हैं।

पॉकेटली ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जहां एक क्लिक पर आप त्वरित धन ऋण प्राप्त कर सकते हैं, जिसे बिना किसी न्यूनतम मूल्य के आसान किश्तों में चुकाया जा सकता है। ऋण चुकौती अवधि लगभग 1 से 3 महीने है और यह केवल 1 से 3% प्रति माह की ब्याज दर पर दी जाती है।

रेड कार्पेट ( RedCarpet )

RedCarpet के साथ, छात्र विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन लेनदेन के लिए तत्काल ऋण प्राप्त कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म 1,000 से 6,000 INR के बीच के ऋण पर ब्याज मुक्त, आसान 1 महीने की वापसी नीति प्रदान करता है। ईएमआई विकल्प के लिए आवेदन करने वाले उपयोगकर्ताओं के पास तीन, छह, नौ और 12 महीने के आधार पर राशि चुकाने का विकल्प भी है।

ऐप को हर समय अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक इन-बिल्ट ट्रैकर के साथ बनाया गया है। यह एक प्लेटिनम मास्टरकार्ड भी प्रदान करता है जिसका उपयोग ऑनलाइन लेनदेन, एटीएम नकद निकासी और पीओएस लेनदेन जैसे कई कार्यों के लिए किया जा सकता है।

क्रेजीबी ( KrazyBee )

क्रेज़ीबी हमारी सूची में एक और मांग वाला अतिरिक्त है जो कॉलेज के छात्रों के लिए तुरंत वित्त के लिए एक बढ़िया विकल्प है। सिर्फ अपने कॉलेज के आईडी कार्ड और पते के प्रमाण के साथ, आप अपनी सेमेस्टर फीस, कॉलेज के खर्च, ऑनलाइन खरीदारी और यहां तक ​​कि एक दोपहिया वाहन के लिए आसान क्रेडिट ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

KrazyBee को ऋण का पुनर्भुगतान आसान EMI में 12 महीनों के भीतर किया जा सकता है।
नोट: डिग्री या डिप्लोमा कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालयों की अनुमोदित सूची में नामांकित 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के छात्र ऋण के लिए पात्र हैं।

साहूकार (Sahukar )

साहूकार एक त्वरित और आसान ऑनलाइन तत्काल ऋण मंच है, जहां छात्र INR 500 से INR 5,000 के लिए क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। उधार लिया गया पैसा 3% प्रति माह की ब्याज दर पर 90 दिनों के भीतर आसानी से वापस किया जा सकता है। आपको बस साहूकार ऐप डाउनलोड करना है, रजिस्टर करना है और अपने क्रेडिट स्कोर के अनुसार राशि का लाभ उठाना है।
राशि तुरंत आपके बैंक खाते या पेटीएम वॉलेट में जमा कर दी जाती है। ऐप उन ऋणों पर ई-अनुमोदन प्रदान करता है जिनके लिए किसी भौतिक दस्तावेज या सत्यापन की आवश्यकता नहीं होती है और साथ ही नकद या कूपन के रूप में कुछ रोमांचक रेफरल बोनस की आवश्यकता होती है।

इसलिए, यहां हम सभी साथी छात्रों के लिए शीर्ष 5 तत्काल ऋण ऐप्स की अपनी सूची समाप्त करते हैं। यह नए दशक की सूची हमारे सभी पैसे की समस्याओं का सही समाधान है जहां हमें अपने अगले पॉकेट-मनी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा या दोस्तों से धन उधार नहीं लेना पड़ेगा।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

सभी खबरों के लिए आप लगातार physicshindi.com वेबसाईट पर विज़िट करते रहिए, तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल मत भूलिएगा।

You may also like

Comments are closed.