Best  LIC Scheme 2022: सिर्फ 1302 रुपए जमा करो और कमाई लाखों में

Best LIC Scheme 2022 :- हर कोई LIC Scheme का लाभ उठाना चाहते हैं, इस योजना मे फ्यूचर के लिए पैसे रखकर आप डबल से ज्यादा पैसे प्राप्त कर सकते हैं। अचानक कभी भी पैसों की जरूरत आ जाती है तो ऐसे में यही पैसे काम आते हैं। इसलिए ऐसे योजनाओं का लाभ उठाना चाहता है हर कोई अगर आप भी करवाना चाहते हैं LIC तो यह Scheme बहुत लाभदायक है। यह पूरा पोस्ट पढ़े और पूरी जानकारी प्राप्त करें। डाकघर हो या एलआईसी, यह समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए बेहतर योजनाएं या नीतियां लाता है।

Best  LIC Scheme 2022

LIC Scheme इसमें नियमित रूप से पैसा जमा करके आप निर्धारित समय में भारी मुनाफा कमा सकते हैं।  LIC  एक बेहतरीन Policy चला रही है जिसमें आप 1302 रुपये जमा करके हर महीने 27 लाख 60 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस पॉलिसी में 30 साल तक पैसा जमा करने के बाद आपको हर साल 40 हजार रुपये मिलते रहेंगे, यह पैसा आपको मिलता रहेगा। जीवन। लाइफटाइम यानी एलआईसी ने 100 साल निर्धारित किए हैं।  LIC Scheme आपको कम से कम 2 लाख रुपए की पॉलिसी लेनी होगी।  LIC Scheme की इस Policy का नाम जीवन उमंग- 945 है। जैसा कि नाम से पता चलता है, जीवन उमंग, यानी यह आपको जीवन भर खुशियां देता रहेगा।

Best LIC Scheme Full Details

जीवन उमंग पॉलिसी  LIC Scheme की एक बेहतरीन पॉलिसी है। इसमें अगर आप हर महीने 1302 रुपये जमा करते हैं तो 100 साल की उम्र तक आपको साढ़े 27 लाख रुपये मिल सकते हैं। अगर आप भी  LIC Scheme Policy में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही एक पॉलिसी के बारे में बताएंगे। एलआईसी जीवन उमंग एक संपूर्ण जीवन बीमा योजना है। जीवन उमंग नीति कई मायनों में अन्य योजनाओं से अलग है। 90 दिन से लेकर 55 साल तक के लोग इस पॉलिसी को ले सकते हैं। यह एक बंदोबस्ती योजना है। इसमें लाइफ कवर के साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम मिलती है। मैच्योरिटी के बाद हर साल आपके खाते में फिक्स्ड इनकम आएगी।

Join

Best LIC Scheme Policy in india

वहीं, पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद उसके परिवार के सदस्यों और नॉमिनी को एकमुश्त राशि मिलेगी।  LIC Scheme की एक और विशेषता यह है कि यह 100 साल तक की कवरेज प्रदान करती है। आपको 27.60 लाख की राशि मिलेगी- अगर LIC Jeevan Umang आप हर महीने 1302 रुपये का प्रीमियम देते हैं तो एक साल में यह रकम 15,298 रुपये हो जाती है। अगर  LIC Scheme यह पॉलिसी 30 साल तक चलती है तो यह रकम बढ़कर करीब 4.58 लाख रुपये हो जाती है। कंपनी आपके Scheme निवेश पर 31वें साल से आपको हर साल 40 हजार का रिटर्न देना शुरू कर देती है। अगर आप 31 साल से लेकर 100 साल तक सालाना 40 हजार का रिटर्न लेते हैं तो आपको करीब 27.60 लाख रुपये मिलते हैं।

Best LIC Scheme 2022 Overview

1.  LIC Scheme LIC Policy 2022
2. Country India
3. Policy Name LIC Jeevan Umang Policy
4. have to deposit Monthly 1302
5. 30 years later Withdrawal 4.58 Lakhs
6. Official website LICs-Jeevan-Umang
Best  LIC Scheme 2022
Best  LIC Scheme 2022

LIC Policy Kaise le

: इस पॉलिसी के तहत टैक्स छूट भी मिलती है- इस  LIC Scheme Policy के तहत, निवेशक की आकस्मिक मृत्यु या विकलांगता के मामले में टर्म राइडर बेनिफिट भी उपलब्ध है। यह नीति बाजार जोखिम से प्रभावित नहीं है। एलआईसी के लाभ और हानि का इस पॉलिसी पर निश्चित रूप से प्रभाव पड़ता है। इस  LIC Scheme POlicy को लेने पर इनकम टैक्स की धारा 80सी के तहत टैक्स छूट भी मिलती है। अगर कोई जीवन उमंग पॉलिसी का प्लान लेना चाहता है तो उसे कम से कम दो लाख रुपए का बीमा लेना होगा।

2 लाख का करना होगा बीमा- जीवन उमंग पॉलिसी (एलआईसी जीवन उमंग- 945) में आपको कम से कम 2 लाख रुपये का बीमा कराना होगा। यदि इस दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है या वह विकलांग हो जाता है तो टर्म राइडर लाभ भी उपलब्ध है। बाजार जोखिम का इस नीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हां, यह जरूर है कि यह एलआईसी के राजस्व और नुकसान को प्रभावित करता है।  आपको बता दें कि इस योजना का नाम है- एलआईसी जीवन उमंग- 945।

Details of LIC Jeevan Umang Policy

  • आपके द्वारा चुनी गई विशिष्ट योजना के आधार पर आयु सीमा भिन्न हो सकती है, लेकिन मूल न्यूनतम आयु 90 दिन है जबकि अधिकतम आयु 55 वर्ष है। माता-पिता अपने नवजात शिशुओं के लिए इस पॉलिसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  •  LIC Scheme POlicy के लिए न्यूनतम बीमा राशि 2 लाख रुपये है, जबकि ऊपर की ओर कोई निर्दिष्ट सीमा नहीं है।LIC Jeevan Umang Policy के लिए चार शर्तें हैं- 15 साल, 20 साल, 25 साल और 30 साल।
  • न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा उस अवधि पर निर्भर करती है जिसे आप चुनते हैं। पॉलिसी के नियमों के अनुसार, 30 वर्षीय योजना को चुनने वाले व्यक्ति की आयु कम से कम 40 वर्ष होनी चाहिए क्योंकि प्रीमियम भुगतान अवधि 70 वर्ष पर समाप्त होती है।
  • 15 वर्षीय योजना को चुनने वाले व्यक्ति की आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पॉलिसी की परिपक्वता तिथि 100 वर्ष निर्धारित की गई है। प्रीमियम भुगतान अवधि समाप्त होने के बाद परिपक्वता के समय तक एलआईसी सालाना बीमा राशि का 8 प्रतिशत भुगतान करने के लिए तैयार है। इस प्रकार, पॉलिसीधारक को 100 वर्ष की आयु में योजना का लाभ मिलेगा।
  • यदि वे 100 वर्ष की आयु से पहले मर जाते हैं, तो जीवित नामांकित व्यक्ति को एकमुश्त राशि दी जाएगी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि LIC Jeevan Umang Policy गैर-लिंक्ड बीमा है और ग्राहकों को गारंटीकृत रिटर्न का आश्वासन दिया जा सकता है। प्रीमियम के लिए भुगतान किया गया पैसा इक्विटी बाजारों में निवेश नहीं किया जाएगा।
Official Website Click Here
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE