Bank Scheme: एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी!, 20 लाख तक का फायदा

Bank Scheme: देश में नई Bank Scheme होने की खबरें आ रही हैं, जिसमें बताया जा रहा है कि यह SBI Account Holders के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। जा रहा है कि एसबीआई के सैलरीड अकाउंट होल्डर्स के लिए एक कस्टमाइज्ड पर्सनल लोन प्रोडक्ट को बैंक ऑफर करता है इसमें एसबीआई अकाउंट होल्डर शादी छुट्टियां या इमरजेंसी के समय लोन ले सकता है जिसमें उन्हें तुरंत लोन अप्रूव कर दिया जाएगा। Bank Scheme खबर में बताया जा रहा है कि अगर आपका सैलरी अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो आपको बैंक की तरफ से एक SBI’s Xpress Credit Personal Loan ऑफर किया जाएगा। ग्राहक को शादी करने छुट्टियां बिताने या इमरजेंसी के वक्त योग्यता पात्रता के अनुसार तुरंत लोन अप्रूव कर दिया जाएगा। जोकि एसबीआई के सैलरी अकाउंट होल्डर के लिए एक अच्छी खबर है।

Bank Scheme 

Bank Scheme अनुसार अगर किसी व्यक्ति का सैलरी अकाउंट एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो उसे एसबीआई की तरफ से खास सुविधा मिल सकती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI Salaried Account Holders के लिए (SBI’s Xpress Credit Personal Loan Offer) एक कस्टमर पर्सनल लोन प्रोडक्ट ऑफर कर रहा है जिसमें की एसबीआई सैलेरी अकाउंट होल्डर को शादी करने छुट्टियां बिताने या इमरजेंसी जैसे प्लांट खर्चों के लिए उनकी एलिजिबिलिटी के अनुसार Instant Personal Loan प्रदान करवाया जाएगा। इसके लिए बैंक कस्टमर को बिना किसी गारंटी के कम से कम दस्तावेजों एवं इसके साथ कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान करेगा। SBI Personal Loan की इस स्कीम के अनुसार बैंक में सैलेरी अकाउंट वाले ग्राहकों को इस लोन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Join

SBI Bank Services

SBI Bank News

Canara Bank Debit Card Charges

India Post Payment Bank CSP Apply Online

Aadhaar UPI New Bank List

Bank New Rule

Bank Scheme overview 

TopicDetails
ArticleBank Scheme
CategoryBank News 
PlaceIndia
Bank Name State Bank of India
Year2023
Websiteonlinesbi.sbi

 

SBI’s Xpress Credit Personal Loan Offer

एसबीआई में कस्टमाइज पर्सनल लोन के बारे में बताया कि इस लोन को लेने के लिए ग्राहक का एसबीआई में सैलरी अकाउंट होना चाहिए। इसके अलावा ग्राहक की न्यूनतम मासिक सैलरी कम से कम ₹15000 या उससे अधिक होनी चाहिए। एसबीआई बैंक का यह भी कहना है कि लोन के लिए आवेदन करने वाला आवेदक राज्य या अर्ध सरकारी केंद्र सेंट्रल स्टेट पीएसयू कॉर्पोरेट या नेशनल लेवल के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट का कर्मचारी होना चाहिए। बैंक ने लोन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए यह भी बताया कि इसमें ईएमआई या एनएमआई रेश्यो 50% से कम होगा। यह लोन salaried account holders के लिए डिजाइन किया गया है जिसके लिए किसी भी तरह की सिक्योरिटी या गारंटी की आवश्यकता नहीं होगी।

 

Bank Scheme
Bank Scheme`

 

SBI’s Xpress Credit Personal Loan Scheme 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का क्रेडिट पर्सनल लोन स्कीम के तहत Term Loan में कम से कम 25 हजार रुपए या अधिकतम 20 लाख रुपए तक का लोन प्रदान किया जा सकता है। इसमें अधिकतम लोन सीमा ग्राहक के मासिक वेतन के 24 गुना या 20 लाख रुपए से ज्यादा नहीं हो सकती है। इसके अलावा बैंक के ओवरड्राफ्ट लोन अमाउंट के तहत न्यूनतम 5 लाख रुपए और अधिकतम 20 लाख रुपए या 24 गुना एनएमआइ हो सकता है। इससे दूसरा लोन भी तभी लिया जा सकता है जब ग्राहक अपने पहले लोन का रिपेमेंट कर देता है। इसके साथ ही रेगुलर ईएमआई भुगतान करने वाले ही ग्राहक दूसरे लोन के पात्र होंगे। 

SBI Loan Scheme Interest Rate

SBI अपनी Bank Scheme के तहत एक्‍सप्रेस क्रेडिट पर्सनल लोन पर ब्याज दरें 10.90 प्रतिशत से 12.40 प्रतिशत तक प्रति वर्ष होगी। बैंक ने बताया है की इसमें ग्राहक से किसी प्रकार के हिडन चार्जेस नहीं लिए जायेंगे। इसके अलावा इस लोन को लेने पर प्रोसेसिंग फीस भी काफी कम लगेगी। एसबीआई की इस Bank Scheme में लोन का रिमेपेंट टेन्योर कम से कम 6 महीने और अधिकतम 6 साल या सर्विस का बचा हुआ समय है। इसके अलावा बैंक ने अपने सीनियर सिटीजन कस्टमर्स के लिए एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। एसबीआई में 5 सालों से लेकर 10 सालों तक एफडी की दरों में 7.5 प्रतिशत तक वृद्धि कर दी है। फिलहाल की स्थिति में एसबीआई ने अपने सभी 2 करोड़ पैसे की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों को बढ़ाया गया है।

SBI Bank WhatsApp Service

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई के सभी कस्टमर्स के लिए SBI Bank WhatsApp Service सेवा शुरू की है। जिसमें ग्राहकों को अब अपने अकाउंट बैलेंस मिनी स्टेटमेंट, अकाउंट स्टेटमेंट जैसी जानकारी को उनके व्हाट्सऐप को उपलब्ध करवाएंगे। इसके लिए ग्राहकों को अपने फोन में SBI Bank WhatsApp Service को एक्टिवेट करने के लिए पहले उन्हें एक मैसेज भेजना होगा। जिसके बाद वे अपने एसबीआई खाते से संबंधित जानकारी को व्हाट्सऐप पर प्राप्त कर सकते हैं।

FAQs related to Bank Scheme

एसबीआई व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा का फायदा कौन उठा सकते हैं?

एसबीआई व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा का लाभ एसबीआई के खाताधारक उठा सकते हैं। 

SBI WhatsApp Banking Service Active कैसे शुरु करें?

SBI WhatsApp Banking Service Active करने के लिए कस्टमर को 917208933148 पर एसएमएस भेजना होगा।

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com