Atul Maheshwari Yojana Last Date 2023: अतुल माहेश्वरी योजना के लिए यहां से करें रजिस्ट्रेशन, ये है लास्ट डेट

Atul Maheshwari Yojana last date 2023: हाल ही में अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति योजना 2023 को लेकर अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से घोषणा की गई है. जिसके अंतर्गत Atul Maheshwari Yojana last date 2023 तक आवेदन फार्म जमा करने हैं. आप सभी को बता दे, की अमर उजाला फाऊंडेशन ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद आवेदन कर्ताओं को अतुल महेश्वरी स्कॉर्पियो परीक्षा के माध्यम से छात्रवृत्ति दी जाएगी. इसके लिए विकिपीडिया पर अतुल माहेश्वरी योजना का पोर्टल भी उपलब्ध करवाया गया है.

जिसमें इच्छुक उम्मीदवार Atul Maheshwari Scholarship Form 2023 जमा कर सकता है. आपको बता दे, कि इस योजना के लिए उम्मीदवारों को Atul Maheshwari Scholarship 2023 Eligibility एवं Atul Maheshwari Yojana last date 2023 के बारे में कहीं प्रश्न के उत्तर जानने हैं. उन्हें संबंधित प्रश्नों के जवाब इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंच जाएंगे और बताया जाएगा कि आखिरकार Atul Maheshwari Scholarship 2023 Online Apply आवेदन किस प्रकार से करना है. और इस छात्रवृत्ति योजना के तहत आपको कितनी राशि दी जाएगी. अतः आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पड़े और अतुल माहेश्वरी योजना के बारे में जाने.

Atul Maheshwari Yojana

PM Yasasvi Entrance Test

PM Yasasvi Yojana Application Kaise Bhare

PM Yasasvi Scholarship Syllabus

PM Yasasvi Yojana 2023 Apply

Table of Contents

Join

Atul Maheshwari Yojana Last Date 2023

Atul Maheshwari Yojana last date 2023: अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई Atul Maheshwari Scholarship 2023 के तहत कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक के छात्र छात्राएं आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं. इन छात्र-छात्राओं को अतुल माहेश्वरी स्कॉलरशिप के माध्यम से परीक्षा आयोजित करवरकर छात्रवृत्ति दी जाएगी. आप सभी को बता दे की आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को नवीन और दसवीं के छात्र-छात्राओं को 30000 जिसमें छात्रवृत्ति की संख्या 18 रहेगी.

11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को 50000 जिसके लिए उन्हें 18 छात्रवृतियां दी जाएगी. 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को 30000 से 50000 के बीच जिसमें से उन्हें दो छात्रवृतियां दी जाएगी. इस प्रकार से मूवी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से Atul Maheshwari Yojana last date 2023 करके परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा. उसके बाद ही इस योजना का लाभ अर्जित कर पाएंगे.

Atul Maheshwari Yojana last date 2023 Overview

 

Scholarship Name Atul Maheshwari Scholarship 2023
Eligible 9th to 12th Student 
Benefits 30,000- 50,000
Form Date 15 to 30 September 2023
Exam Oct. 2023 
Result DateNo Announced 
Website foundation.amarujala.com

 

Atul Maheshwari Scholarship 2023 Online Form Last Date

Atul Maheshwari Yojana last date 2023 के बारे में जानने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बता दे, कि इस योजना को हाल ही में शुरू किया गया है. जो की अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से संचालित है. इस स्कॉलरशिप के तहत नौकरी से 12वीं के छात्र-छात्राओं से 15 सितंबर 2023 से आवेदन फार्म आमंत्रित किए जाएंगे. नोटिफिकेशन भी सितंबर तक उपलब्ध हो जाएगा इसके बाद 15 सितंबर से शुरू होने वाले आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 तक भरे जाएंगे. ऐसे में आपको जल्द से जल्द ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक करते रहना है. ताकि आपको अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म की डिटेल एवं आवेदन फार्म उपलब्ध हो सके. अतः 9th से 12th तक के विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है, कि वहउन सभी योग्यताओं के बारे में जाने और जल्द से जल्द इस योजना हेतु आवेदन करें.

 

Atul Maheshwari Yojana last date
Atul Maheshwari Yojana last date

 

Atul Maheshwari Scholarship 2023 Eligibility

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति के लिए योग्यता की जानकारी एकत्रित करने वाले समस्त 9th से लेकर 12th तक की विद्यार्थियों को बता दे कि, 

  • इस योजना में केवल वे छात्र छात्राएं ही आवेदन कर सकते हैं जो किसी मान्यता प्राप्त संस्था से नौकरी से 12वीं कक्षा में अध्यनरत हो.
  • छात्रवृत्ति प्राप्त करता के पारिवारिक वार्षिक आय 1.5 लाख से ज्यादा ना हो.
  • छात्रों को अतुल माहेश्वरी योजना के लिए परीक्षा में कम से कम 60 फ़ीसदी अंक अर्जित करना होगा.
  • इस योजना के अंतर्गत आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 15 से 30 सितंबर के बीच भरना अनिवार्य है.

Atul Maheshwari Scholarship Exam Date 2023

अतुल महेश्वरी स्कॉलरशिप प्राप्त करने के लिए नौकरी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को संबंधित योग्यताओं के बारे में जानने के बाद यह जानना भी आवश्यक है, कि इस योजना में फॉर्म भरने के बाद आपके लिए एक परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें आपको 60 फ़ीसदी अंक प्राप्त करना होगा आपको बता दे, की 30 सितंबर तक भरे जाने वाले फार्म के बाद विद्यार्थियों को लगभग अक्टूबर तक अतुल माहेश्वरी परीक्षा देनी होगी. जिसके एडमिट कार्ड उन्हें ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे. ध्यान रहे, आपके आवेदन फार्म जमा करने के लिए यहां कुछ आवश्यक दस्तावेज बताई जा रहे हैं. उन्हें अवश्य देख ले.

  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जाति प्रमाण पत्र (जाति प्रमाण पत्र)
  • अधिवास प्रमाणपत्र
  • आय प्रमाण पत्र (आय प्रमाण पत्र)
  • आधार कार्ड
  • पिछले वर्ष की मार्कशीट

Atul Maheshwari Scholarship 2023

अतुल महेश्वरी स्कॉलरशिप के अंतर्गत छात्रवृत्ति का विवरण इस प्रकार से रहेगा, की नवीन से 12वीं तक के विद्यार्थियों को वित्तीय मदद के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. और अमर उजाला फाउंडेशन इस स्कॉलरशिप के तहत लगभग 38 पुरस्कार दी वितरित करेगा. जिसकी विस्तार से जानकारी निम्न प्रकार से है.

  • कक्षा 9वी और 10वीं के विद्यार्थियों के लिए ईनामी राशि  30000 ते की गई है जिसमें विद्यार्थियों की संख्या 18 होगी.
  • वहीं 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को लगभग 50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी जिसमें भी विद्यार्थियों की संख्या 18 होगी.
  • वही बात करें 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए तो उन्हें 30000 से और ₹50000 की राशि से सम्मानित किया जाएगा जिसकी संख्या दो रहेगी.

इस प्रकार लाभार्थियों की संख्या निर्धारित होने के बाद आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपको किस प्रकार से अतुल महेश्वरी स्कॉलरशिप परीक्षा पैटर्न को समझकर शॉर्ट फीस दी अंक लाने हैं.

 

Official Websitefoundation.amarujala.com
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home PageClick Here

 

FAQs Related to Atul Maheshwari Yojana last date 2023

अतुल महेश्वरी स्कॉलरशिप अंतिम तिथि क्या है?

अतुल महेश्वरी स्कॉलरशिप अंतिम तिथि 15 सितंबर से 30 सितंबर तक है आपको 30 सितंबर तक आवेदन फार्म जमा करने हैं.

अतुल माहेश्वरी परीक्षा तिथि बताइए?

अतुल माहेश्वरी परीक्षा का आयोजन अक्टूबर माह में किया जाएगा.