Atithi Shikshak Bharti 2022 MP: एमपी में जल्द होगी 22000 अतिथि शिक्षकों की भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी  भर्ती

नमस्कार मित्रों! आज के इस आर्टिकल में हम Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti के बारे में बात करने वाले हैं. पिछले कई दिनों से Atithi Shikshak bharti 2022 MP परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों के सवाल पूछे जा रहे हैं. कि आखिरकार Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti 2022 result कब आएगा? ऐसे अभ्यर्थियों को हम बता दें. कि Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti exam 2022 कई महीनों पहले हो चुके है. जिसके रिजल्ट अभी भी शिक्षा विभाग के द्वारा जारी नहीं किए गए. जिसको लेकर कहीं अभ्यर्थियों में रोष की स्थिति बन रही है. तो दोस्तों हम आपके इन्हीं सवालों का जवाब इस आर्टिकल में लेकर आए हैं. कि  Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti result kab जारी किया जाएगा तथा Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti का रिक्रूटमेंट प्रोसेस कब शुरू होगा Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti 2022 के बारे में और अधिक जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे. तथा हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें.  

Atithi Shikshak Bharti 2022 MP

 Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti की बात करें. तो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के  कई जिले ऐसे कई सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है. शिक्षकों की कमी के कारण विद्यार्थियों को समय पर उचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है. परीक्षा को हुए कई महीने हो गए पर अब तक शिक्षा विभाग और सरकार की तरफ से रिजल्ट के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की गई.  जिसके कारण  Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti  2022 परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थी आक्रोश में है. तथा शिक्षा विभाग और सरकार के प्रति लगाता नाराजगी जता रहे हैं, कि आखिरकार हमारा  Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti result कब तक आएगा परीक्षा के इतने दिनों बाद भी रिजल्ट आने की कोई संभावना नहीं दिखती है.  फिर भी परीक्षा देने वाले अभ्यार्थी आस लगाए बैठे हैं कि  Madhya Pradesh Atithi Shikshak bharti 2022 रिजल्ट घोषित हो तो हम अपने आगे आने वाले भविष्य की रणनीति के बारे में सोचें. अतः आप के सभी सवालों का जवाब हम इस आर्टिकल में देने वाले हैं.

Atithi Shikshak Bharti 2022 MP News

शिक्षकों की कमी के चलते प्रदेश की स्कूलों में व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है. इस मुद्दे को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए प्रदेश की विभिन्न स्कूलों में 22,000 अतिथि शिक्षकों (Guest Teacher) की भर्ती करने का निर्णय लिया है.मध्यप्रदेश में पात्रता परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार सरकार और शिक्षा विभाग से बेहद खफा हैं. बता दें कि सरकार और शिक्षा विभाग पर आरोप लग रहा हैं कि  मध्य प्रदेश में पत्ता परीक्षा हुए कई महीने बीत गए परंतु अभी तक शिक्षा विभाग को इसकी परिणाम की कोई सूध नहीं है . परीक्षा देने वाले हैं बेरोजगार शिक्षकों का कहना है. कि शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 (Shikshak Patrata Pariksha Varg 3) की परीक्षा कई महीने पहले हो चुकी है लेकिन परीक्षार्थी अब तक रिजल्ट (Result) का इंतजार कर रहे हैं इसका रिजल्ट कब आएगा और कब नियुक्तियां होंगी इसका कुछ पता नहीं चल रहा है.

Join

Atithi Shikshak Bharti 2022 MP Overview

Department Education department MP
Session 2022
Exam name Atithi Shikshak bharti  pariksha 2022 MP
Vacant post 22,000
State Madhya Pradesh
Requirement date 21 july 2022
Official Website http://gfms.mp.gov.in/
Atithi Shikshak Bharti 2022 MP
Atithi Shikshak Bharti 2022 MP

Atithi Shikshak Bharti 2022 MP Recruitment

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह खबरें आ रही है. किशिक्षकों की भारी कमी के चलते प्रदेश सरकार 20000 नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रहा है. बता दें कि इस वक्त प्रदेश की सैकड़ों सरकारी स्कूलों में 40,000 से अधिक अतिथि शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं .40000 सरकारी शिक्षक अपनी सेवाएं देने के बाद भी 20000 शिक्षको  की जगह खाली है. और अब 20000 नए शिक्षकों की भर्ती की बात सामने आ रही हैपेपर के इतने दिनों बाद भी रिजल्ट का ठिकाना नहीं है. शिक्षकों के पद खाली होते हुए भी सरकार शिक्षा विभाग अतिथि शिक्षक की परीक्षा देने वाले सभी अभ्यार्थियों के रिक्रूटमेंट की सूझबूझ नहीं रख रहे हैं. हालांकि अभ्यार्थियों के नाराज होने से खबरें आ रही है कि अब बहुत ही जल्द अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 एमपी रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया चालू कर दी जाएगी. अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए अपडेशन कार्य 15 जुलाई 2022 से शुरू किए गये हैं. जिन स्कूलों में अतिथि शिक्षकों का पैनल उपलब्ध है. और पद खाली हैं, वहां पद रिक्त होने की स्थिति में एएमसी/एसएमडीसी की बैठक 20 जुलाई को होगी. इसके बाद अगले दिन 21 जुलाई 2022 को निर्देशों के मुताबिक अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा.

FAQs Related to Atithi Shikshak Bharti 2022 MP Recruitment

Q.1 अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 एमपी रिक्वायरमेंट की ऑफिशल वेबसाइट क्या है?

and.अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 एमपी रिक्वायरमेंट की ऑफिशल वेबसाइट newsjobmp.com है.

Q.2 अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 एमपी  कितने-कितने रिक्त पदों के लिए आमंत्रण  लिया  जाएगा?

ans. अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 एमपी रिक्यूमेंट के लिए 22,000 रिक्त पदों  का आमंत्रण लिया जाएगा.

Q.3 अतिथि शिक्षक भर्ती के अंतर्गत रिक्त पदों के लिए आमंत्रण कब तक लिया  जाएगा?

ans. अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए  निर्देशों के मुताबिक 21 जुलाई 2022 को आमंत्रण  लिया जाएगा.

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE