Atiq Ahmed Empire: अतीक अहमद का एंपायर खत्म, जानिए कितने करोड़ की है संपत्ति

Atiq Ahmed Empire: बेहिसाब दौलत इकट्ठा करके मारा गया अतीक अहमद। अतीक अहमद को सड़क पर मार दिया गया लेकिन उसके मरने के बाद भी उसके साम्राज्य (Atiq Ahmed Empire) को कोई चोट नहीं पहुंची है। अतीक अहमद इतना बड़ा नाम बन चुका था। जिसके सहारे उसने काफी बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया था। अतीक अहमद ने बचपन से ही कमाई के लिए गुंडागर्दी करना शुरू कर दी थी। 1970 के दशक में अतीक गुंडागर्दी में काफी आगे निकल चुका था।

पूर्वांचल में अतीक को मुख्तार केंद्र से काफी सहायता मिलती रहती थी और प्रयागराज के आसपास के जनपदों में अतीक ने भी मुख्तार गैंग की काफी सहायता की। दोनों गिरोह एक दूजे के लिए काम करते थे। बचपन से ही गुंडागर्दी करते हुए अतीक अहमद ने जमीन पर कब्जा करना प्रारंभ किया। इसके बाद रेलवे स्क्रैप बेचकर और ठेको के सहारे अतीक ने काफी बेहिसाब और बेनामी संपत्ति बनाई। ईडी की नई सूचना के अनुसार अतीक अहमद होटल और इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ ही ग्रुप हाउसिंग में भी पैसा लगाता था।

UP Board 10th 12th Result

UP Board Result

UP Board 10th 12th Original Marksheet Download

UP Board Result Date

Bihar Board Matric Topper List

Table of Contents

Join

Atiq Ahmed Empire

उत्तर प्रदेश में मौजूद अलग-अलग माफिया सरगना के साथ मिलकर वह काफी कारोबार किया करता था। लेकिन अतीक अहमद और उसके गिरोह का सबसे अच्छा संबंध मुख्तार गैंग से था। पूर्वांचल में अतीक अहमद और मुख्तार गैंग एक दूजे की मदद करती रहती थी। इसके अलावा मुख्तार अहमद द्वारा भी प्रयागराज के आसपास के जनपदों में अतीक अहमद द्वारा मुख्तार गैंग की मदद की जाती थी।

दोनों ही गिरोह, एक दूजे के गिरोह के लोगों को अपराध करने में मदद करते थे। पिछले 3 सालों से यूपी में माफिया विरोधी अभियान काफी तेजी से चल रहे हैं। इन अभियानों के दौरान शासन प्रशासन ने अतीक अहमद को आर्थिक रूप से काफी नुकसान पहुंचाया है। शासन ने अतीक अहमद की 1000 करोड़ से अधिक की संपत्ति को ज़ब्त किया है। इसके अलावा यह अंदाजा लगाया जा रहा है, कि अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति कम से कम 5000 करोड़ से ज्यादा है। 

Atiq Ahmed Empire Overview

 

TopicDetails 
ArticleAtiq Ahmed Empire
State Uttar Pradesh
Atiq Ahmed Wealth More than 5000 Crore
ProfesionMafia and sansad

 

Atiq Ahmed Story 

1970 के दशक में नाबालिक होने के बावजूद अतीक अहमद को पैसे कमाने का काफी जुनून था। इसीलिए उसने गुंडागर्दी का रास्ता अपनाया। शुरुआत के कुछ सालों तक तो अतीक अहमद अपने दोस्तों के साथ मिलकर दुकानों में जाकर मारपीट करता और हफ्ता लेता। धीरे-धीरे उसने अपना एक गिरोह बनाया और बड़े-बड़े कारोबारियों को धमका कर मोटी रकम वसूलना चालू की।

इस प्रकार धीरे-धीरे अतीक अहमद की संपत्ति बढ़ना चालू हुई, और लोगों के बीच अतीक अहमद का खौफ भी। अतीक अहमद का खौफ धीरे-धीरे पूरे शहर में फैलने लगा पश्चिमी इलाकों से लेकर आसपास के जिलों तक के लोग उसके नाम से डरने लगे। जब अतीक अहमद का नाम अच्छा चलने लगा तो उसने किसानों की जमीन को हड़पना शुरू किया और किसानों को धमकी देकर उनकी जमीन कम दामों में खरीदकर महंगे दामों में बेच दी।

 

Atiq Ahmed Empire
Atiq Ahmed Empire

 

Atiq Ahmed Killed Property 

इस तरह से अतीक अहमद ने जमीन के धंधे में काफी पैसा कमाया वह पूरे शहर में खाली पड़ी सरकारी जमीनों पर भी कब्जा करता और उन्हें भारी नामों के साथ बिल्डर्स को बेच देता। धीरे-धीरे दौलत बढ़ने के साथ-साथ उसकी ताकत भी बढ़ गई उसने सरकारी ठेके पर कब्जा करना चालू कर दिया। अतीक अहमद का खौफ इतना बढ़ चुका था कि बिजनेस चाहे सरकारी ठेके का हो या रियल स्टेट का तूती तो अतीक अहमद की ही बोलती थी। बिना उसकी अनुमति के किसी को ठेके नहीं दिए जाते थे। अगर किसी ने ठेका लेने के लिए मनमानी करने की सोची तो अतीक अहमद उसका जीना मुश्किल कर देता था।

Atiq Ahmed Wealth 

फिलहाल तो शासन द्वारा यह दावा किया जा रहा है, कि अतीक अहमद की प्रॉपर्टी 5000 करोड़ रुपए की है। पुलिस प्रशासन द्वारा प्रयागराज में धूमनगंज पूरा मुक्ति पिपरी खुल्दाबाद और लखनऊ में अतीक अहमद की 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन जप्त होने का दावा किया गया है। लेकिन अतीक के कुछ करीबी लोगों का कहना है, कि यह संपत्ति तो अति की दौलत का सिर्फ पांचवा हिस्सा है। अतीक अहमद ने रेलवे के ठेकों से और जमीन के व्यापार से अरबों रुपए कमा कर देशभर में बड़े-बड़े बिल्डर्स के साथ मिलकर रियल स्टेट में काफी पैसा लगाया है।

सूचना के अनुसार जयपुर मुंबई दिल्ली अहमदाबाद बेंगलुरु हैदराबाद जैसे कई बड़े-बड़े शहरों में अतीक अहमद ने साझेदारी में होटल खोली हुई है। यहां तक गुंडा होने के बावजूद भी अतीक अहमद ने इंदौर से लेकर नोएडा तक कई सारे डिग्री कॉलेजों में पैसा इन्वेस्ट किया है। अतीक अहमद द्वारा सारा पैसा केस में निवेश किया गया है इस लेनदेन का कोई भी हिसाब या रिकॉर्ड मौजूद नहीं है। अतीक अहमद ने जिन कॉलेज होटल को भी खोला है वह सब दूसरे के नाम पर है।

Atiq Ahmed Dead News in Hindi 

यह उदाहरण जैसी करनी वैसी भरनी का है अतीक अहमद और अशरफ का पोस्टमार्टम ऐसे 2 लोगों द्वारा किया गया जिन्हें कुछ दशक पहले अतीक अहमद पैसे बांटा करता था। यहां पर से उन्हें अतीक अहमद जब दिया करता था जब उन दो कर्मचारियों को किसी और के पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाता था। रविवार के समय पोस्टमार्टम करने वाली टीम के साथ वह दोनों कर्मचारी भी शामिल थे लेकिन उन्हें इस संजोग के बारे में कोई भी अंदाजा नहीं था। रविवार को जिन कर्मचारियों ने अतीक अहमद का पोस्टमार्टम किया वह सब भी इस बात से हैरान है, कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि अतीक अहमद का पोस्टमार्टम उनके हाथों होगा।

FAQs related to Atiq Ahmed Empire

अतीक अहमद कौन था?

अतीक अहमद यूपी का कुख्यात गैंगस्टर और नेता था।

अतीक अहमद की पत्नी कहां है?

अतीक अहमद के गुनाहों में बराबर की शरीक शाइस्ता परबीन फरार है।

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com