Aadhar Pan Card Link Last Date Extended: पैन कार्ड लिंक करने की तारीख में हुई बढ़ोतरी, 30 जून तक कर सकेंगे अब आधार

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended
Aadhar Pan Card Link Last Date Extended

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended: आज के इस आर्टिकल में हम सभी पैन कार्ड होगा अति महत्त्व सूचना लेकर आए हैं. जिन्होंने अपना आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक नहीं किया उनके के लिए Aadhar Pan Card Link Last Date Extended कर दी गई है अब आप जानना चाहते होंगे. कि आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड को जुड़वाने की तिथि कब तक बढ़ाई गई है, तो इसके लिए आपको हमारे इस पूरे आर्टिकल को पढ़ना पड़ेगा ताकि आपको सभी जानकारियां क्रमबद्ध तरीके से प्राप्त हो सके.

जैसा कि आप सभी जानते हैं, आधार और पैन कार्ड दोनों एक ऐसे दस्तावेज हैं. जिनका आपके पास सुरक्षित वह सही जानकारी के साथ होना अति आवश्यक होता है. ऐसे में यदि आपके यह महत्वपूर्ण दस्तावेज भी आपस में लिंक नहीं रहेंगे. तो आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी होने की संभावनाएं बढ़ जाती है. अतः आप हमारे साथ अंत तक बड़े रहे और Aadhar Pan Card Link Last Date Extended Notification PDF के बारे में जाने.

Aadhar Pan Card Link Today

Pan Card Correction Online

Pan Card and Aadhaar Card Link

Pan Card New Rules

Aadhar Card Update

Table of Contents

Join

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended: जैसा कि आप सभी जानते हैं. भारत एक डिजिटल देश के रूप में लगातार सामने आ रहा है, और वर्तमान में ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है कि लगभग हर एक नागरिक ऑनलाइन कार्यों में ज्यादा सक्रिय रहता है. चाहे वह बैंक में पैसे निकालने हो या डालने हो या ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करना हो या किसी अन्य प्रकार से संबंधित जानकारियां तो उसके लिए आपको आधार कार्ड पैन कार्ड ऐसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जानकारी आपस में  पूरी हुई होना अति आवश्यक हो जाता है.

जैसा कि हमने आपको अन्य पोस्टों के जरिए बताया है, कि Aadhar Pan Card Link Status के संबंध में केंद्र सरकार और आयकर विभाग की ओर से वर्ष 2022 को ही दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. लेकिन अभी भी लगभग 42 प्रतिशत ऐसे भी नागरिक हैं. जिन्होंने अभी तक Aadhar Pan Card Link नहीं करवाया है, ऐसे में अगर आप भी 42% में से एक ही तो जल्द से जल्द यह कार्य अवश्य सुनिश्चित कर लें. अन्यथा आपके पैन कार्ड को रद्दी के भाव से ज्यादा और कुछ नहीं समझा जाएगा.

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended Overview

 

Article Name Aadhar Pan Card Link Last Date Extended
Department Income Tax Department 
Type Of article Latest News
Last Date 30 June 2023
Link Status Online 
Websiteincometaxindiaefiling.gov.in

 

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended Notification PDF

आप सभी के जानकारी के लिए बता दे केंद्र सरकार और  आयकर विभाग के द्वारा आधार कार्ड और पैन कार्ड बनवाना एक अनिवार्य बताया गया है जिस के संबंध में 1 वर्ष करने की दिशा निर्देश जारी कर दिए गए थे. लेकिन नागरिकों में सतर्कता नहीं होने के कारण कहीं ऐसे पैन कार्ड यूजर्स बचे हुए हैं अभी तक अपना आधार कार्ड पैन कार्ड से नहीं जुड़ पाया है. इसके संबंध में वर्ष 2022 जून महीने के बाद से सभी नागरिकों के लिए अतिरिक्त शुल्क के साथ आधार पैन कार्ड लिंक करवाने की अपडेट भी जारी की गई थी.

लेकिन जून 2022 से पहले यह कार्य बिल्कुल फ्री किया जा रहा था  लेकिन अभी भी कई ऐसे पैन कार्ड भेजो आधार कार्ड से जोड़ना बाकी है. अगर आपने भी  अपना आधार और पैन कार्ड नहीं जुड़ वाया है तो आपके लिए यहां पर  एक्सटेंड डेट के बारे में जिक्र कर रहे हैं. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि Aadhar Pan Card Link Last Date Extended बढ़ा दी गई है जो कि 30 जून 2023 है. अगर आपने भी 23 जून तक अपना आधार पैन कार्ड से नहीं जुड़वा या तो उसके बाद आपका पैन कार्ड किसी भी कार्य का नहीं रहेगा.

 

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended
Aadhar Pan Card Link Last Date Extended

 

Aadhar Pan Card Link Status

पैन कार्ड आधार कार्ड बनवाने वाले जितने भी इच्छुक उम्मीदवार हैं उनके लिए आयकर विभाग और केंद्र सरकार की ओर से एक और खुशखबरी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि जो पैन कार्ड नंबर आधार कार्ड से पैन कार्ड जुड़वाने से वंचित रह चुके हैं उनके लिए आयकर विभाग की ओर से Aadhar Pan Card Link Last Date Extended बढ़ा दी गई है जाने कि आपको 30 जून 2023 तक का समय आधार कार्ड और पैन कार्ड को जोड़ने के लिए दे दिया गया है.

ऐसे में अगर आप 30 जून तक भी आधार पैन कार्ड को नहीं जुड़ जाएंगे तो शायद आपको ₹1000 अतिरिक्त शुल्क के साथ आधार पैन कार्ड को जुड़वाना पड़ सकता है इसीलिए हाल ही में जारी की गई इस अधिसूचना का फायदा उठाएं और जल्द से जल्द ₹1000 से आधार कार्ड पैन कार्ड को छुड़वाने से बच वरना आप को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है  क्योंकि पैन कार्ड आपके अन्य आगे कई ऐसे कार्यों में उपयोगी होने वाला है जिससे आपके कार्य पैन कार्ड नहीं होने से रुक सकते हैं.

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended

आधार कार्ड को पैन कार्ड से जुड़वाने के लिए आयकर विभाग की ओर से एक अधिकारिक वेबसाइट जारी की गई है जिस पर जाकर आपको निम्न प्रकार से आधार पैन कार्ड लिंक करवाना होगा.

  • सबसे पहले आपको आधार पैन कार्ड जोड़ने के लिए आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा.
  • जहां पर आपको अपने आधार नंबर पर पैन कार्ड नंबर दर्ज करने होंगे.
  • उसके पश्चात आपके सामने एक नया पेज दिखेगा जिसमें आपको ओटीपी सेंड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  •  स्क्रीन पर दिख रहे  विकल्प मेंओटीपी नंबर दर्ज करना है उसके बाद आपके सामने एक नया पेस्ट मेरा जिसमें आपको मोबाइल नंबर आपका नाम पैन कार्ड नंबर आधार नंबर डालने होंगेइसके पश्चात सबमिट का बटन दबाना होगा आपका आधार पैन कार्ड से अस्पताल प्रक्रिया के अनुसार आसानी से जुड़ी जाएगा.

FAQs Related to Aadhar Pan Card Link Last Date Extended

Aadhar Pan Card Link Last Date Extended क्या है?

पैन कार्ड को आधार कार्ड से छुड़वाने की अंतिम तिथि 30 जून 2023 बढ़ा दी गई है.

आधार कार्ड को पैन कार्ड से कैसे जोड़े?

आयकर विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट की सहायता से आधार और पैन कार्ड को जोड़ सकते हैं.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.