2 Rupee Old Coin Sell: 1 या 2 रुपए का सिक्का दिला सकता है 5 से 9 लाख रुपए

2 Rupee Old Coin Sell
2 Rupee Old Coin Sell

 2 Rupee Old Coin Sell : दोस्तों अगर आपके पास भी यह सिक्के हैं तो आप भी बन सकते हैं लखपति। आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं 1 या 2 रुपए का पुराने सिक्के के बारे में अगर यह पुराना सिक्का आपके पास है तो समझ लीजिए कि आप लखपति बन सकते हैं बहुत ही आसानी से। दोस्तों बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनको Old Note/Coin रखने का बहुत शौक होता है उन लोगों के लिए इस समय बहुत ही अच्छा मौका है पैसे कमाने का क्योंकि आप सभी को पता है पैसा कमाना कितना मुश्किल हो गया है। तो चलिए जानते हैं 1 या 2 रुपए का पुराने सिक्के बेच कर कैसे कमाए पैसे।

2 Rupee Old Coin Sell

दोस्तों बहुत से लोगों का शौक होता है Old Note/Coin को रखने का और एक समय था जब मम्मी पापा से टॉफी के लिए पैसे मांगते थे तब हम लोगों को 1,2 रुपए दिया जाता था। और बच्चों को भी इससे बहुत खुशी मिलती थी लेकिन धीरे-धीरे में बढ़ने लगी और सिक्कों का भी बहुत कम उपयोग होने लगा अब तो 1,2 रुपए के बराबर ₹100 हो गया है। लेकिन आपको जानकर यह खुशी होगी कि आज भी 1,2 रुपए की बहुत कीमत है इसे बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। तो हम जानेंगे कि इसे कैसे बेचे और किस प्रकार देखें और इसे बेचने पर हमें कितने पैसे मिलेंगे यह भी जानेंगे।

Join

दोस्तों आपको बता दे कि 2 रुपए का Old Coin पर आपको 5 लाख रुपए मिलेंगे। कई लोगों को एंटीक चीजें इकट्ठा करने का बहुत शौक होता है जिनके लिए यह बहुत लाभदायक होने वाला है यह वह पोस्ट जरूर पर हैं उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है इस पोस्ट को पढ़ने से उन्हें बहुत लाभ होगा। एंटी की आनी बेहद पुराने और दुर्बल सिक्के या कोई भी पुरानी चीज मुंह मांगी कीमत मिले तो कितना अच्छा होता लेकिन दोस्तों ऐसा ही होगा अगर आपके पास ₹2 का पुराना सिक्का है तो आप मुंह मांगी कीमत ले सकते हैं। हम किसी की बात कर रहे हैं वह 1995 में डाला गया था और इस तरीके के पीछे भारत का नक्शा और नक्शे में झंडा बना होना चाहिए यह सिक्के की पहचान है अभी ₹2 का पुराना सिक्का बेच सकते हैं आप।

1 Rupee Old Coin Sell value

आपको बता दिए तो 1 Rupees के पुराने सिक्के की कीमत 2 रुपए लाख है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे तो यह कीमत विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करता है आप जिस हिसाब से खरीदार से बात करेंगे आप दोनों की बात जितने की हुई रहेगी आप उतने में बेच सकते हैं। वह आप दोनों के बीच में डिसाइड होगा। आपको कोई भी Old Notes/Coin बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे बेच सकते हैं अपना Old Notes/Coin। पुराने सिक्के और नोट बेचने के लिए बहुत सी ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट है जहां पर आप खुद को विक्रेता रजिस्टर करके वहां पर आपके पास जो भी पुराना नोट या सिक्का है उसकी फोटो लेकर अपलोड कर सकते हैं।

2 Rupee Old Coin Sell Overview

Sell OldCoin1Rupees, 2Rupees
Sell All Old Notes/CoinAll Indian currency
Years2022
currencyIndian currency
Price3-5 Lakhs
Official Websitewww.ebay.com
Official Websitewww.coinbazzar.com
Official Websitewww.olx.in
2 Rupee Old Coin Sell
2 Rupee Old Coin Sell

 

2 Rupee Old Coin Value in India

कोई भी Old Notes/Coin आप ऑनलाइन घर बैठे बैठ सकते हैं। 1 Rupees 1985 रुपये का सिक्का सभी भारतीय सिक्का टकसालों में भी कुछ विदेशी टकसालों में जारी किया गया था। दोस्तों आपको बता दें कि ₹1 का पुराना सिक्का 1985 का ही होना चाहिए। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सिक्के का यह डिजाइन 1985 से प्रचलन में है और इस तरह के सिक्कों को आखिरी बार 1991 में ढाला गया था। इन सिक्कों को फेरिटिक स्टेनलेस स्टील से ढाला गया था और वजन 4.85 ग्राम था। अगर आपकी सिक्के में यह तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत बहुत अच्छी है और आप करोड़पति बन सकते हैं या लखपति भी बन सकते हैं।

Procedure to sell old coins notes

  • इस Note को बेचने के लिए सबसे पहले इन ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com  पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उसके बाद फिर आपको वहां विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उसके बाद जो भी Old Notes/Coin है आपके पास उसकी photo लेनी होगी और इसे वेबसाइट पर upload करना होगा।
  • eBay, coinbazzar तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखायेगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते होंगे।
  • जो लोग आपके द्वारा List किए गए Note को खरीदना चाहेंगे वो आपसे संपर्क करेंगे।
  • संपर्क होने के बाद आप Note को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और निश्चित कीमत पर इसे बेच सकते हैं।
  • इसके बाद आप उन्हें अपने Old Notes/Coin को आसानी से बेच सकते हैं।
TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PH HOME PAGECLICK HERE
About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.