एमपी बोर्ड में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में कोरोना लक्षण विद्यार्थियों के लिए बनेगा अलग रूम

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर कोरोना लक्षण विद्यार्थियों के लिए अलग से रूम बनाए जाएंगे। वही कोरोनावायरस से बचाव की सामग्री सैनिटाइजर समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए माशिमं ने संभागीय मुख्यालयों पर दो-दो लाख व जिला कलेक्टर को डेढ़ डेढ़ लाख रुपए दे दिए हैं। परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार दोपहर 12:30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई है। जिसमें परीक्षा से जुड़े सभी ऑफिसर जुड़ेंगे। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगी और बारहवीं की 17 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च तक चलेगी।

परीक्षा का समय सुबह 10:00 1:00 बजे तक। दसवीं में करीब 10 लाख व 12वीं में 7 लाख परीक्षा विद्यार्थी शामिल होंगे। विद्यार्थियों के लिए 3856 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केंद्रों पर अलग से रूम की व्यवस्था की गई है। किसी छात्र में कोरोनावायरस के लक्षण दिखे तो उन्हें अलग रूम में बिठाया जाएगा साथ ही कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी जाएगी। कोरोना के लक्षण जिन भी छात्रों में दिखेगा उन्हें अलग रूम में बिठाया जाएगा और उनका टेस्ट के लिए सलाह दी जाएगी जिससे सारे छात्र सुरक्षित रहे। जिन छात्रों में कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उन छात्रों का अलग रूम में परीक्षा ली जाएगी।

मंडल ने मुख्यालयों पर 2 लाख व कलेक्टर को डेढ़-डेढ़ लाख-

सैनिटाइजर समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए मंडल ने संभागीय मुख्यालय पर 2 लाख व कलेक्टर को दिए डेढ़-डेढ़ लाख दिए। ताकि छात्र सुरक्षा पूर्वक परीक्षा दे सकें छात्रों को किसी भी तरह की समस्या ना हो केंद्रों में अच्छी तरह से व्यवस्था की जाए। परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार दोपहर 12:30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई है। 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा सुरक्षा पूर्वक समाप्त हो जाए इसलिए मंडल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए आयोजित किया है।और जिस तरह परीक्षाएं मार्च अप्रैल में हुआ करती थी 2022 में फरवरी से ही होंगे इसलिए रिजल्ट आने की आशा जल्दी ही है।

10th-12th Board Exam 2022 related news
10th-12th Board Exam 2022 related news

विशेष परीक्षा का हो सकता है प्रावधान-

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में कोई छात्र कोविड-19 कारण परीक्षा नहीं दे पाता है तो उसके लिए विशेष परीक्षा का प्रावधान किया जा सकता है। या कोई कोरोना पॉजिटिव हो और वह हॉस्पिटलाइज हो वह छात्र एग्जाम नहीं दे सकता है तू उसके लिए कुछ निर्देश जारी हो सकते हैं। हालांकि मंडल ने अभी तक इस संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं। लेकिन इस संबंध में जल्द ही निर्देश जारी हो सकता है

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE