1 Rupees Old Coin: इस तरह से अपने पुराने सिक्के बेचे और करोड़पति बने।

दोस्तों अगर आपके पास भी 1 Rupees Old Coin है तो समझ लीजिए कि आप करोड़पति बन सकते हैं। आपको बता दें कि पुराने सिक्के की रेट 45 लाख है अगर आपके पास पुराना सिक्का है यह तो इसे बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आपके पास कोई भी Old Coin/Note है तो आप उसे बेचने पर लाखों रुपए पा सकते हैं। 1 Rupees Old Coin अगर आपके पास या पुराना सिक्का है तो समझ लीजिए कि आप करोड़पति बन सकते हैं तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि इस सिक्के को कैसे बेचे और कैसे करोड़पति बने इस पोस्ट में हम बात करेंगे। कोई भी Old Coin/Note अगर आप बेचना चाहते हैं तो हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे क्या-क्या प्रोसेस होती नोट या सिक्का बेचने के लिए पूरी जानकारी बताएंगे तो चलिए दोस्तों पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पढ़ें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

1 Rupees Old Coin

दोस्तों अगर आपके पास 1 Rupees Old Coin का यह खास सिक्का है तो मिलेगा करोड़ों रुपए प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों जैसे कि आपको पता है बहुत से लोगों को बहुत शौक होता है अगर आप भी उनमें से है तो समझ लीजिए कि आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं। Old Notes/Coin रखने का तो उन लोगों के लिए यह बहुत अच्छा मौका है पैसे कमाने का। अगर वह पैसा कमाना चाहते हैं तो यह सिक्का बेचकर वह लाखों रुपए कमा सकते हैं। तो दोस्तों क्या आप भी बनना चाहते हैं लखपति या करोड़पति या आपका सपना है यह बनना तो यह बहुत अच्छा मौका है तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार बेचकर आप बन सकते हैं और1 Rupees Old Coin के इस सिक्के में क्या खास बात है यह भी जानते हैं। आपको बता दें कि RBI की थी यह पुराने सिक्के और नोट बेचे और खरीदे जाने का प्रोसेस जारी किया गया है। कोई भी Old Coin/Note बहुत सी ऑफिशियलवेबसाइट है वहां पर जाकर आप बेच सकते हैं।

Old 1 Rs Coin Sell India

1 Rupees Old Coin बेचने की प्रोसेस के बारे में हम इस पोस्ट में जानेंगे कि कौन-कौन सी स्टेप्स के बाद हम अपनी पुरानी नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं। तो आपको बता दें कि आपके पास अगर कोई भी पुराना नोट और सिक्का है तो आप बेच कर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और आपको बता दें कि अगर आप के नोट में या खास नंबर 786 है तो आप मुंह मांगी कीमत मांग सकते हैं और करोड़पति बन सकते हैं। वही आपको बता दें कि 1 Rupees Old Coin के पुराने सिक्के बेचने से लोगों को बड़ा फायदा मिल रहा है क्योंकि बहुत से लोगों ने 1 Rupees Old Coin का पुराना सिक्का रखा ही होगा। तो दोस्तों अगर आपने भी Old Notes/Coin कलेक्ट कर रहे है तो क्यों समय बर्बाद ना कर के आप भी इस सिक्के को बेचने के लिए यह पोस्ट पूरा पढ़ें और बेचे।

Join

1 Rupees Old Coin In Overview

Article 1 Rupees Old Coin
currency Indian currency
Years 2022
Coin Old 1 Rupees Coin
Country India
Sell 1 Rupees Coin
Sell All Old Notes/Coin All Indian currency
Official Website www.ebay.com
Official Website coinbazzar.com
1 Rupees Old Coin
1 Rupees Old Coin

How to sell 1 Rupees Old Coin

  • इस Note को बेचने के लिए सबसे पहले स्टेप्स में ऑफिशियल वेबसाइट www.coinbazzar.com पर जाना होगा।
  • अब आपको उसके बाद होम पेज पर जाने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उसके बाद फिर आपको वहां विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा फिर आगे का अस्तित्व करना होगा।
  • उसके बाद जो भी Old Notes/Coin है आपके पास उसकी photo लेनी होगी और इसे वेबसाइट पर upload करना होगा जो भी पुराना नोकिया सिक्का है।
  • eBay, coinbazzarतब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखायेगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते होंगे।
  • जो लोग आपके द्वारा List किए गए Note को खरीदना चाहेंगे वो आपसे संपर्क करेंगे चाहे वह आपके नंबर पर कांटेक्ट करेगा या फिर ईमेल आईडी पर।
  • संपर्क होने के बाद आप Note को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और निश्चित कीमत पर इसे बेच सकते हैं आपको बता दें कि कस्टमर के ऊपर होता है कि आप कितने में बेचते हैं कितने में बातचीत करते हैं।
  • इसके बाद आप उन्हें अपने Old Notes/Coin को आसानी से बेच सकते हैं।
FAQ Related to 1 Rupees Old Coin

1.1 रुपये के पुराने सिक्के का मूल्य क्या है?

Ans- रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘H’ मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का और 1985 में ढाला गया 2.5 लाख रुपये में बेचा जा सकता है। इनमें से एक सिक्के को कुछ साल पहले इतनी ऊंची कीमत पर नीलाम किया गया था।

2.क्या पुराने सिक्के का कोई मूल्य है?

Ans- 1994 में बने इस सिक्के के एक तरफ भारतीय झंडा है और क्विकर वेबसाइट पर इसकी कीमत 5 लाख रुपये आंकी गई है। जबकि, एक रुपये के सिक्के का मूल्य जो आजादी से पहले ढाला गया था और जिस पर महारानी विक्टोरिया की तस्वीर अंकित थी, उसकी कीमत 2 लाख रुपये आंकी गई है।

3.25 पैसे के सिक्के का मूल्य क्या है?

Ans- यह सुनने में अजीब और अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच है। आप पुराने और दुर्लभ सिक्कों को उन लोगों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं जो उन्हें इकट्ठा करना पसंद करते हैं और पुराने सिक्के के बदले में मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार हैं।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE