1 rupees old coin Sell 2022: इस तरह बेचे,लाखों रुपए कमाए

दोस्तों, यदि आपके अंदर पुराने और दुर्लभ सिक्के इकट्ठे करने का शौक होता है। तो आप घर बैठे करोड़ों रुपए कमा सकते हैं, आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। दरअसल बात यह है, कि बाजार में इन दिनों काफी Old Coin/Note की कीमत काफी बढ़ गई है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा, वह सिक्के जो कहीं काम नहीं आते हैं वही सिक्के आपको करोड़पति बनाने की ताकत रखते हैं। आपको बता दें कि आजकल Old Coin/Note बहुत ही ज्यादा खरीदी और बेचे जा रहे हैं। आजकल के इस जमाने में लोग इन्हीं प्लेटफार्म पर ऑनलाइन कमाई करके लाखों करोड़ों कमा रहे हैं। दोस्तों अगर आपके पास में ऐसा कोई भी Old Coin/Note बेचे जरूर हो सकता है कि आप भी करोड़पति बन सकते हैं। तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि किस प्रकार बेच सकते हैं पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

1 rupees old coin Sell 2022

अगर आपके पास भी 1 रुपए का पुराना सिक्का है तो आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं जैसे कि हर व्यक्ति की यही एक तमन्ना होती है, कि उसके घर में कहीं से पैसों की बाढ़ सी आ जाए ,और वह रातों-रात अमीर बन जाए लेकिन ऐसा वास्तव में होता नहीं है। लेकिन हम कहते हैं, ऐसा हो सकता है। क्योंकि 1 रुपए का सिक्का आपके सपनों को साकार बना देगा सुनकर मत घबराइए सच ही बोल रहे हैं हम, लेकिन इसके लिए आपके पास एक खास तरह का सिक्का होना चाहिए। इसी का आपको एक-दो लाख रुपए नहीं, बल्कि पूरे एक रुपया कम 10 करोड रुपए अर्थात 9 करोड़ और 99 लाख रुपए की कमाई करवा देगा। दोस्तों आपको बता दे की जो यह चलन चला है Old Coin/Note खरीदने बेचने का तब से जितने भी Old Coin/Note हैं सभी बेचे जा रहे हैं और लाखों रुपए कमाए जा रहे हैं तो अगर आपके पास भी है तो आते जरूर बेचे।

1 rupees old coin price

अगर हम 1 रुपए के पुराने सिक्के बेचने से पैसे की बात करें तो आपको 3 लाख रुपए मिल सकते हैं या आप उससे ज्यादा भी पा सकते हैं। दोस्तों आपको बता दें कि यह पैसा खरीददार और विक्रेता के बीच जल्दी डिपेंड करता है कि आप दोनों के बीच कितने पैसों के लिए बातचीत हुई है। आपको बता दें कि यहां पर कोई फिक्स रेट नहीं होता है। अगर आपके Old Note में यह 786 नंबर है तो समझ लीजिए कि आप करोड़पति बन सकते हैं समझ लीजिए कि आपके भाग्य खुल गए हैं। क्योंकि दोस्तों अगर आप के नोट में यह 786 नंबर है तो आपको मुंह मांगी कीमत मिलेगी। दोस्तों अगर आप का भी शौक है Old Coin/Note रखने का तो आपके पास जरूर होंगे Old Coin/Note जिन्हें बेचने पर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। और अगर आप बेचना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट कांटेक्ट कर सकते हैं आपको नंबर नीचे दिया गया है। इस नंबर पर कॉल करें और बातचीत करें आपका Old Coin/Note बिक जाएगा।

How to sell 1 rupees old coin 2022 Overview

Article One rupee coin can make you billionare
Coin worth 10 crore rupees
Coin identification British ruling time coins with printing the year 1885
Country India
Year 2022
Whatsapp number 8420082
Helpline number 827695662
Official  Website ebay.com
Official  Website coinbazzar.com
1 rupees old coin Sell
1 rupees old coin Sell

How to sell Old Coin/Note

  • इस Note को बेचने के लिए सबसे पहले इन ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उसके बाद फिर आपको वहां विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • उसके बाद जो भी Old Notes/Coin है आपके पास उसकी photo लेनी होगी और इसे वेबसाइट पर upload करना होगा।
  • eBay, coinbazzar तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखायेगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते होंगे।
  • जो लोग आपके द्वारा List किए गए Note को खरीदना चाहेंगे वो आपसे संपर्क करेंगे।
  • संपर्क होने के बाद आप Note को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और निश्चित कीमत पर इसे बेच सकते हैं।
  • इसके बाद आप उन्हें अपने Old Notes/Coin को आसानी से बेच सकते हैं।
FAQs Related to sell 1 rupees old coin 2022

1.1 रुपये के पुराने सिक्के का मूल्य क्या है?

Ans- आप अपना संग्रहणीय 1 रुपये का सिक्का ऑनलाइन बेच सकते हैं और तुरंत 2.5 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। 1 रुपये का सिक्का शुद्ध तांबे में ढाला गया था। विशेष सिक्का एक ट्रायल ऑफ मेटल स्ट्राइक (OMS) सिक्का है। ऐसा ही एक सिक्का कुछ साल पहले एक नीलामी में कथित तौर पर 2.5 लाख रुपये में बेचा गया था।

2.क्या आरबीआई पुराने सिक्के खरीदता है?

Ans- आरबीआई ने आम जनता को पुराने नोटों और सिक्कों की खरीद / बिक्री के काल्पनिक प्रस्तावों के शिकार न होने के लिए आगाह करते हुए कहा कि केंद्रीय बैंक ऐसे मामलों से निपटता नहीं है, और “कभी भी किसी भी प्रकार के शुल्क / कमीशन की मांग नहीं करता है।

3.1 रुपये का मूल्य क्या है?

Ans- हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1917 में एक रुपये के नोट का अनुमानित मूल्य एक रुपये के चांदी के सिक्के के बराबर था। इन मुश्किलों से गुजरने के बाद भी, 1 रुपये के नोट ने अपने कई अनूठे भेदों को बरकरार रखा है, जिसमें कानूनी तौर पर ‘सिक्का’ कहा जाता है।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PH HOME PAGE CLICK HERE