How to become crorepati: इस एक रुपये के नोट से बने करोड़पति-

दोस्तों अगर आपको भी शौक है Old Note/Coin रखने का तो आप बहुत ही आसानी से करोड़पति बन सकते हैं। अगर आप भी सपना देखते हैं तो बिल्कुल आप अभी करोड़पति बनने का और आपके पास Old Note/Coin है तो इन्हें बेच कर आप बहुत ही आसानी से लखपति या करोड़पति बन सकते हैं। तो दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं ₹1 की पुरानी नोट के बारे में जिससे बेचने पर आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। और आपको बता दे तो आप यह नोट घर बैठे ऑनलाइन बड़े आसानी से बेच सकते हैं तो चलिए जानते हैं किस तरह बेच सकते हैं।

1 Rupee Old Note Sell

जैसे कि आप सभी लोगों में से कुछ लोग होते हैं जिन्हें Old Note/Coin रखने का बहुत शौक होता है। उसी में से एक नोट है ₹1 का पुराना नोट जिसे बेचने पर आपको लाखों रुपए मिलेंगे। अगर आपके उस नोट में यह नंबर लिखा है 786 तो समझ लीजिए कि आपके भाग्य खुल गए तब आपको इस नोट की कीमत मुंह मांगी कीमत मिलेगी। तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि इस नोट को किस प्रकार बेचे और कितने पैसे मिलेंगे इसे बेचने पर। दोस्तों बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनको Old Note/Coin शौक होता है।

उन लोगों के लिए यह बहुत अच्छा मौका है यह पोस्ट उनके लिए बहुत लाभदायक है जो भी व्यक्ति Old Note/Coin रखता है उसकी किस्मत एक सेकंड में बदल सकती है तो चलिए जानते हैं पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं Old Note/Coin के बारे में कितने पैसे मिल सकते हैं बेचने पर पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे। ₹1 के पुराने नोट बेचने पर आपको करोड़ों रुपए मिल सकते हैं अगर यह नंबर 786 आपके नोट में है तो। दोस्तों अगर आप भी उनमें से हैं जो पुराने नोट और सिक्के रखने में बहुत शौक रखते हैं तो समझ लीजिए कि आपके भाग्य खुल गए हैं आप करोड़पति बन सकते हैं बहुत ही आसानी से घर बैठे।

1 Rupee Old Note Sell
1 Rupee Old Note Sell

1Rs. Note Selling Price

1 Rupees Old Note बेचने पर लाखों रुपए कमा सकते हैं तो सभी जानते हैं कितने रुपए कमा सकते हैं लगभग। उसके लिए आपको केवल यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि RBI द्वारा जारी उक्त मुद्रा नोट कुछ मानदंडों से मेल खाता है। आप वास्तव में एक रुपये के पुराने नोट को बेचकर 45,000 रुपये कमा सकते हैं, हालांकि, आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। प्रश्नगत एक रुपये के नोट पर पूर्व प्रधान सचिव, वित्त मंत्रालय, एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए और उस पर सीरियल नंबर भी होना चाहिए। एक रुपये की करेंसी को coinbazzar.com Website पर बेचा जा सकता है।

1. Country india
2. currency Indian currency
3. Coin Old 1 Rupees Coin
4. Sell 1 Rupees Coin
5. Sell All Old Notes/Coin All Indian currency
6. Price According Buy and Seller
7. Official Website www.ebay.com
8. Official Website  www.coinbazzar.com
9 Official Website www.olx.in

या फिर आप Ebay Website और भी ऑफिशियल वेबसाइट में जहां पर आप आसानी से पुराने नोट और सिक्के को भी बेच सकते हैं। दोस्तों अगर आपके पास कोई भी Old Note/Coin है तो आप उसे बहुत ही आसानी से बेच सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं आज हम जानेंगे कि कौन-कौन से जिन पर हम अपने Old Note/Coin को बेचकर पैसे कमा सकते हैं और किस प्रकार बेच सकते हैं। दोस्तों आपको बता दें कि अगर आपके पास कोई भी पुराना नोट जैसे कि ₹5 का old note या ₹50 का old note या ₹100 का old note या 1000 का old note कोई सा भी पुराना नोट हो आप पुराने नोट को भेजकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Where and how to sell these notes?

  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर, आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
  • आप यहां ‘विक्रेता’ के रूप में रजिस्टर कर सकते हैं।
  • अपने मेमो की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  • इसके बाद आपकी अपलोड किए गए तस्वीर को खरीदार देखकर आप से कांटेक्ट करने की कोशिश करेगा।
  • अब खरीददार और विक्रेता के बीच लेनदेन की बात होगी।
  • लेन देन के बाद होने के बाद आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

FAQ

1. 1 रुपये के पुराने नोट की कीमत क्या है?

Ans- यह नोट 80 साल से अधिक पुराना है और 1935 में ब्रिटिश भारत द्वारा जारी किया गया था। इसके अलावा, 1966 के एक रुपये के नोट की कीमत 45 रुपये है जबकि 1 रुपये के 1957 के नोट की कीमत 57 रुपये है।

2. मैं अपने पुराने रुपए के नोट कैसे बेचूं?

Ans- पुराने नोटों और मुद्राओं को बेचने का एक आसान तरीका लोकप्रिय वेबसाइट ईबे है। मंच एक व्यक्ति को अद्वितीय मुद्रा नोट और सिक्के बेचने और खरीदने की अनुमति देता है। भले ही ऐसे उद्देश्यों के लिए कई अन्य प्लेटफॉर्म हैं, ईबे पर खरीदारों और विक्रेताओं द्वारा सबसे अधिक भरोसा किया जाता है।

3. 1 रुपये का मूल्य क्या है?

Ans- हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1917 में एक रुपये के नोट का अनुमानित मूल्य एक रुपये के चांदी के सिक्के के बराबर था। इन मुश्किलों से गुजरने के बाद भी, 1 रुपये के नोट ने अपने कई अनूठे भेदों को बरकरार रखा है, जिसमें कानूनी तौर पर ‘सिक्का’ कहा जाता है।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE